Breaking News

सीवान में दिखेगा अयोध्या का श्री राम मंदिर रूपी पंडाल:20 लाख रुपए की लागत से हो रहा तैयार,

सीवान में इस बार अयोध्या के श्री राम मंदिर रूपी दुर्गा पंडाल देखने को मिलेगा। इस पंडाल निर्माण में 20 लाख रुपए खर्च आएंगे। शहर के ललित बस स्टैंड पर सद्भावना दुर्गा पूजा सेवा समिति द्वारा इसे बनाया जा रहा है। 120 फुट ऊंचा व 100 फुट चौड़ा इस पंडाल में रामलला, भोलेनाथ और मां दुर्गा की प्रतिमा समेत सभी देवी देवता एक साथ अयोध्या के श्री राम मंदिर रूपी पंडाल में बिराजेंगे।.

सीवान में अनोखे और आकर्षक पंडाल निर्माण के लिए बंगाल के वर्धमान से सीवान पहुंची 13 कारीगरों की टीम पिछले डेढ़ माह से पंडाल निर्माण का काम कर रही है। पूजा समिति के अध्यक्ष जनार्दन यादव का कहना है कि इस बार पंडाल, मूर्ति निर्माण और लाइटिंग पर अनुमानतः 20 लाख रुपए खर्च आएंगे। मूर्ति निर्माण पर खर्च डेढ़ लाख रुपए होंगे। जबकि लाइटिंग पर 2 लाख रुपए खर्च होने का अनुमान है।

मूर्ति सजावट में करीब डेढ़ लाख का खर्च आएगा।

मूर्ति सजावट में करीब डेढ़ लाख का खर्च आएगा।

8 लाख की लागत से बन रहा केरल के पद्मनाभस्वामी मंदिर
महाराजगंज अनुमंडल शहर मुख्यालय के नखास चौक पर करीब 8 लाख रुपए की लागत से केरल के पद्मनाभस्वामी मंदिर के तर्ज पर दुर्गा पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है। पूजा समिति के अध्यक्ष रामबाबू कुमार व मंत्री राजेश अनल बताते हैं कि सारण के दिघवारा निवासी पंडाल कारीगर मंटू एंड कंपनी को इसकी जिम्मेवारी सौंपी गई है। मूर्ति सजावट में करीब डेढ़ लाख व लाइटिंग में 1 लाख 60 हजार तथा भंडारे में 2 लाख रुपए खर्च होंगे। वहीं, पंडाल निर्माण का अनुमान करीब 4 लाख रुपए रखा गया है।

भागलपुर के बूढ़ा नाथ मंदिर के तर्ज पर इस पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है।

भागलपुर के बूढ़ा नाथ मंदिर के तर्ज पर इस पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है।

रामराज्य मोड़ पर दिखेगा भागलपुर की बूढ़ा नाथ मंदिर झलक
सीवान शहर मुख्यालय के रामराज मोड़ पर इस बार करीब 10 लाख रुपए की लागत से अनोखा भव्य पंडाल बनाया जा रहा है। यहां पर पूजा समितियों द्वारा भागलपुर के बूढ़ा नाथ मंदिर के तर्ज पर इस पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें बंगाल और भागलपुर से पहुंचे कलाकारों द्वारा अंतिम रूप दिया जा रहा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.