Breaking News

बिहार के 11 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट:आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना

बिहार में मानसून फिलहाल सक्रिय है। मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए 11 जिलों में अच्छी बारिश और आकाशीय बिजली को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। गुरुवार को औरंगाबाद में बिजली गिरने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। CM नीतीश ने मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है।

मौसम विभाग के अनुसार, तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की जा सकती है। इस दौरान पटना में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। दोपहर में धूप खिली रहेगी और आसमान में छिटपुट बादल दिखाई देंगे।

आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार के दिन हल्की बारिश के साथ कुछ जिलों में बिजली गिरने और बादल गरजने की भी संभावना जताई जा रही है। जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया। बता दें कि राज्य में कई इलाकों में आकाशीय बिजली के कारण बीते दिनों कई लोगों की मौत हो गई है। लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है।

इन दिनों हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है, मौसम सुहाना हुआ है।

इन दिनों हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है, मौसम सुहाना हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज बिहार के 11 जिलों में अच्छी बारिश होगी। इन जिलों में बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की प्रबल संभावना है। इसमें पटना, कैमूर, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, जमुई और बांका शामिल है।

गुरुवार को इन जिलों में हुई अच्छी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली और समस्तीपुर में झमाझम बारिश हुई। इसके अलावा पूरे बिहार में सभी अन्य जगह हल्की बारिश देखने को मिली। वहीं कुछ जिलों में बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं। जल-जमाव के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

औरंगाबाद में वज्रपात से दो सगे भाईयों की मौत

औरंगाबाद में गुरूवार की दोपहर तेज गरज के साथ अचानक ठनका गिर गया। जिसके कारण दो सगे भाईयों की मौत हो गई। जबकि एक किशोर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसे इलाज के लिए गया मगध मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। घटना को लेकर CM नीतीश कुूमार ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर मृतकों के आश्रितों को तत्काल 4-4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान की घोषणा की है

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.