BIHARBreaking NewsPATNASTATE

पटना के कदमकुआं में कोरोना ब्ला’स्ट, बैंक ऑफ़ बड़ौदा के 5 स्टाफ मिले पॉजिटिव, इलाके में हड़’कंप

PATNA : बिहार में तेज रफ्तार से कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं. राजधानी पटना में बैंक, रेलवे स्टेशन और स्वास्थ्यकर्मी बड़ी तेजी से इन्फेक्टेड हो रहे हैं. ताजा मामला राजधानी पटना के सबसे व्यवस्ततम इलाकों में से एक अगमकुआं की है, जहां बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ब्रांच में कोरोना वि’स्फोट हुआ है. एकसाथ 5 कर्मचारी पॉजिटिव मिलने से हड़’कंप मच गया है.

गुरूवार को राजधानी पटना के अगमकुआं स्थित बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ब्रांच 5 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले. एक ही बैंक में इतने सरे स्टाफ कोरोना संक्रमित मिलने से इलाके में हड़’कंप मच गया है. फिलहाल कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए बैंक को सील कर दिया गया है. बैंक के शटर पर एक नोटिस भी चस्पाया गया है, जिसमें लिखा गया है कि “बैंक के स्टाफ कोरोना संक्रमित हो गए हैं. जिसके कारण बैंक को बंद कर दिया गया है. बैंक के ग्राहक आवश्यक सेवाओं के लिए नजदीकी ब्रांच में संपर्क करें.”

आपको बता दें कि बीते दिन बुधवार को बिहार के दरभंगा स्थित बैंक ऑफ इंडिया के लालबाग़ शाखा में  एक कैशियर भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई, जिसके कारण ब्रांच मैनेजर ने एहतियात बरतते हुए बैंक शाखा को फिलहाल बंद कर दिया है. इसकी वजह से ग्राहकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. बैंक के एक उपभोक्ता सुरेश झा ने कहा कि वे बैंक में जरूरी काम से आए थे, लेकिन कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद इसे बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि यहां आने-जाने का उनका भाड़ा और समय ब’र्बाद हुआ. इसकी वजह से उन्हें परेशानी हो रही है. 

शाखा प्रबंधक सौरभे यादव ने कहा कि उनकी ब्रांच की एक कैशियर को कुछ दिनों से बुखार था. उसकी जब जांच कराई गई तो कोरोना की पुष्टि हुई. इसके बाद उन्होंने बैंक के सभी कर्मियों की जांच कराई है और शाखा में फिलहाल कामकाज बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि शाखा का सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है. शाखा प्रबंधक ने कहा कि पिछले कुछ दिनों के दौरान बैंक में आने वाले जितने भी जान पहचान के ग्राहक हैं, उन्हें भी कोरोना की जांच कराने की हिदायत दे दी गई है.

राजधानी पटना में रहने वाले लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि पटना जंक्शन पर कोरोना विस्फोट हुआ है. बाहर से आने वाले लगभग एक दर्जन यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. रेलवे के कर्मचारियों के बीच भी कोरोना का संक्रमण फ़ैल गया है. रेलवे कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बीते दिन बुधवार को पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने भी पटना जंक्शन का निरीक्षण किया था. 

बाहर से आने वाले लोगों के कारण भी संक्रमण तेजी से बढ़ रह रहा है. पटना जंक्शन पर बाहर से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है. पटना स्टेशन पर कुल 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें रेलवे के भी तीन कर्मचारी शामिल हैं. यानी कि बाहर से आने वाले लोगों से संक्रमण अब रेलवे के कर्मियों के बीच भी तेजी से फ़ैल रहा है. जानकारी मिली है कि 97 लोगों में से 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.