Breaking NewsNational

पीएम नरेंद्र मोदी का टीएमसी पर वार, कभी गाए जाते थे कलकत्ता के गीत, आज कट और सिंडिकेट की रीत

पश्चिम बंगाल के हुगली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने तृणमूल कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी का नाम लिए बिना ही निशाना साधा और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने कहा कि कभी लोकगीतों में कलकत्ता के गुण गाए जाते थे। उन्होंने कहा कि कभी गीत गाते थे कि कमाने कलकत्ता गए हैं। उन गीतों में यह बताया जाता था कि परिवार का शख्स जब कलकत्ता से लौटकर आएगा तो क्या लेकर आएगा। आज यह स्थिति नहीं है। उस दौर में कलकत्ता बिहार, पूर्वोत्तर समेत तमाम राज्यों के लिए आदर्श शहर था, लेकिन आज बंगाल के युवा खुद पलायन को मजबूर हैं ताकि रोजगार हासिल कर सकें।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीएमसी के राज में उनके नेताओं की तो शान बढ़ी है, लेकिन गरीब परेशान हुआ है। टीएमसी के लिए ‘टोलाबाज’ शब्द का इस्तेमाल करते हुए पीएम मोगदी ने कहा कि मां, माटी और मानुष की जगह अब टोलाबाजी ने ले ली है। पीएम मोदी ने कहा कि हर साल किसानों को 6,000 रुपये देने वाली पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम पर भी अड़ंगा लगया गया। पूरे देश में हर घर नल योजना चल रही है, लेकिन पश्चिम बंगाल में विकास रुका है। उन्होंने कहा कि 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देने वाली आयुष्मान योजना से पश्चिम बंगाल के गरीब आज भी वंचित हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र ने जूट के रेट बढ़ाने का काम किया है। केंद्र सरकार की ओर से टीएमसी को 1,700 करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन उन्होंने 600 करोड़ रुपये ही खर्च किए। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कट और सिंडिकेट का कल्चर चल रहा है। इसके चलते यहां का विकास अटक गया है। यहां निवेश की कमी नहीं है, लेकिन सिंडिकेट और कट के चलते असर हुआ है। बिना सिंडिकेट को कट दिए, यहां किराये पर बिल्डिंग भी नहीं ले सकते। यही नहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान पश्चिम बंगाव की समृद्ध विरासत का भी जिक्र किया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.