BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

#MUZAFFARPUR; वैशाली सुपरस्टार एक्सप्रेस के यात्रियों में हुई मा’रपी’ट, जंक्शन पर ज’मकर हं’गामा..

पर्व-त्योहारों के बाद परदेस लौट रहे यात्रियों की भी’ड़ से मंगलवार को भी जंक्शन पर अफ’रातफरी रही। इस दौ’रान हं’गामा व मा’रपी’ट भी हुई। सहरसा से नई दिल्ली जा रही वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सवार होने के लिए यात्रियों में क’हासुनी हुई। वि’वाद बढ़ने पर मा’रपी’ट शुरू हो हुई। रेल पुलिस के आने के बाद वि’वाद शां’त कराया गया।वैशाली एक्सप्रेस सहरसा से ही पूरी तरह ख’चाखच भ’रकर आई थी। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सैकड़ों की संख्या में यात्री जनरल बोगियों में सवार होने के लिए इंतजार कर रहे थे।

जब ट्रेन आयी तो यहां के यात्री चढ़ ही नहीं पा रहे थे। इसके बाद यात्रियों के बीच वि’वाद हो गया। इस बीच ट्रेन खुलने का समय होने के कारण दर्जनों यात्री सवार नहीं हो सके। दूसरी ओर जनरल टिकट काउंटर पर टिकट कटाने के लिए भारी संख्या में यात्री लाइन में खड़े थे। टिकट पहले लेने के लिए इनके बीच कई बार ध’क्का-मु’क्की भी हुई। यात्रियों की शि’कायत थी कि ट्रेन का समय होने के बाद भी लाइन में आगे खड़े यात्री टिकट क’टवाने नहीं दे रहे हैं। ना’राज यात्रियों ने जनरल टिकट काउंटर पर हं’गामा भी किया। इस दौ’रान जीआरपी व आरपीएफ का एक भी जवान जनरल टिकट काउंटर पर तै’नात नहीं दिखा।दिल्ली, मुम्बई व हावड़ा जाने वाली ट्रेनों में मंगलवार को यात्रियों को खड़े होने तक की जगह नहीं मिल रही थी। सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए इतनी अधिक भीड़ थी कि यात्रियों को आरपीएफ ने कतार में खड़ाकर सवार कराया।

मुम्बई जाने वाली पवन एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए प्लेटफार्म तीन पर यात्रियों ने हं’गामा किया। जो यात्री बोगी में नहीं घु’स सके, वह दरवाजे पर लटककर रवाना हुए। जनसाधारण व मिथिला एक्सप्रेस में भी यही स्थिति रही।अमृतसर एक्सप्रेस में चेन पुलिंग, आउटर पर खड़ी रही वैशाली सप्तक्रांति, पवन, मिथिला सहित सभी ट्रेनों में भीड़ चेन पुलिंग से अमृतसर से कटिहार जाने वाली अम्रपाली एक्सप्रेस दस मिनट अतिरिक्त समय तक मुजफ्फरपुर जंक्शन पर रुकी रही। इस कारण नई दिल्ली से आ रही वैशाली एक्सप्रेस आउटर पर करीब पंद्रह मिनट से अधिक समय तक रुकी रही।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.