Breaking News

समस्तीपुर में उग्र प्रदर्शन को लेकर 100 लोग चिह्नित

समस्तीपुर में बीते दिनों केंद्र सरकार की ओर से लाए गए सेना बहाली के नए नियम अग्निपथ योजना को लेकर उपद्रवियों ने भारी उपद्रव किया। इस दौरान उपद्रवियों ने पहले दिन दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन पर अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन को चार घंटे रोक कर उसके पेंटीकार का शीशा तोड़कर मारपीट व लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था।

वहीं दूसरे दिन उपद्रवियों ने मोहिउद्दीननगर स्टेशन पर लोहित एक्सप्रेस की छह बोगी और समस्तीपुर में बिहार संपर्क एक्सप्रेस ट्रेन की चार बोगी को आग लगा दिया। वही आगजनी व तोड़फोड़ के बाद जिला प्रशासन अलर्ट में आते हुए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। वहीं घटना को लेकर जहां जिला पुलिस के द्वारा छह प्राथमिकी दर्ज की गई वंही आरपीएफ की तरफ से एक एफआईआर दर्ज किया गया है। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक 14 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में एसपी हृदय कांत का बतानां है, कि अब तक 100 लोगों को चिन्हित किया गया है।

वीडियो ,फोटोग्राफ़स और कॉल डिटेल के आधार पर अन्य को चिन्हित की जा रही है। वही इस मामले में एसपी हृदय कांत का कहना है कि सुनियोजित तरीके से इस पूरे घटना को अंजाम दिया गया है। इस प्रकरण में कोचिंग संस्थानों की भूमिका सामने आ रही है। जांच के दौरान ताजपुर में संचालित जुनून कोचिंग संस्थान के संचालक विकास कुमार सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उसके मोबाइल चैट्स से कई अहम सुराग पुलिस को मिले इधर एक कोचिंग संचालक की गिरफ्तारी के बाद अन्य संचालकों के बीच ह्ड़कंप मचा हुआ है। कई कोचिंग संचालक अपनी-अपनी संस्थान में ताला लगाते हुए फरार हो गए है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.