Breaking News

72 दिन बाद आज आजाद होंगे लालू यादव, AIIMS से जाएंगे मीसा भारती के आवास

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 72 दिन बाद आज जेल से बाहर आएंगे। जमानत के बाद की सारी कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। लोअर कोर्ट में 10 लाख रुपए का जुर्माना और एक-एक लाख रुपए का दोल बेल-बॉन्ड भरने के बाद उनका रिलीज ऑर्डर होटवार जेल में प्रोड्यूस कर दिया जाएगा। इसके बाद वो बाहर आ जाएंगे।

डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव को 6 दिन पहले 22 अप्रैल को जमानत मिल गई थी। लेकिन, हाईकोर्ट का ऑर्डर लोअर कोर्ट तक पहुंचने की प्रक्रिया में लगभग 6 दिन का समय लग गया। जमानत के ऑर्डर की कॉपी मंगलवार को अदालत की आदेश वेबसाइट पर अपलोड किया गया। बुधवार को निचली अदालत को फैक्स किया गया। इसके बाद बेल बॉन्ड और जुर्माना भरने की प्रक्रिया पूरी की गई।

हेल्थ में सुधार, डॉक्टर पहले ही घर जाने की दे चुके हैं अनुमति
उधर, AIIMS में इलाजारत लालू प्रसाद की सेहत में सुधार है। उनका क्रिएटनिन लेवल भी 4 पर आ गया है और कंट्रोल में है। ऐसे में डॉक्टर पहले ही उन्हें डिस्चार्ज करने पर अपनी सहमति दे चुके हैं। यानी जमानत की प्रक्रिया पूरी होते ही लालू हॉस्पिटल से बाहर आ जाएंगे। लालू परिवार के एक करीबी सूत्र की मानें तो लालू हॉस्पिटल से पहले दिल्ली स्थित अपनी बेटी मीसा भारती के आवास जाएंगे।

30 को चार्टर प्लेन से आ सकते हैं पटना
मीसा के आवास में दो दिन तक वे अपनी हेल्थ का आंकलन करेंगे। इसके बाद 30 अप्रैल को उनके पटना आने की संभावना है। इसके लिए उनके परिजनों की तरफ से तैयारी की जा रही है। उनकी हेल्थ को ध्यान में रखते हुए उन्हें चार्टर प्लेन से दिल्ली से पटना लाने की तैयारी की जा रही है। पूरी तैयारी लगभग आखिरी चरण में है।

तेज प्रताप जा सकते हैं दिल्ली
इधर, पार्टी में मचे घमासान के बीच लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव शुक्रवार को अपने पिता के पास दिल्ली जा सकते हैं। तेज प्रताप के एक करीबी के मुताबिक वो अपने पिता के बाहर आने के इंतजार कर रहे थे। वे खुद अपने लालू प्रसाद को रिसीव करने दिल्ली जाएंगे और वहां पार्टी की स्थिति की जानकारी देंगे। वे कब और कैसे दिल्ली जाएंगे फिलहाल इसको गोपनीय रखा जा रहा है।

15 फरवरी से जेल में बंद हैं लालू
डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव 15 फरवरी को दोषी करार दिए गए थे। इसके बाद उन्हें होटवार जेल भेज दिया गया था। वहां से उनके स्वास्थ्य को देखते हुए रांची RIMS हॉस्पिटल में भेजा गया था। यहां स्थिति ज्यादा बिगड़ने के बाद 22 मार्च को AIIMS दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया था। फिलहाल वे एम्स में ही एडमिट हैं।

इन बीमारियों से ग्रसित हैं लालू यादव
जानकारी के अनुसार लालू यादव डाइबिटीज, हृदय रोग, किडनी में स्टोन, हाइपर टेंशन, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से संबंधित बीमारी, कमजोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आंख में दिक्कत है। उनकी किडनी फोर्थ यानी लास्ट स्टेज में है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.