Breaking News

#UKRAIN से अपने घर पंहुचे छात्र से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल, फंसे छात्रों के सकुशल वापसी का दिलाया भरोसा

मुजफ्फरपुर : यूक्रेन में जारी युद्ध संकट के बीच फंसे भारतीय छात्रों के घर वापसी पर जिला भाजपा द्वारा गठित प्रतिनिधि मंडलों ने शुक्रवार को जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहे कांटी विधानसभा अंतर्गत छपरा निवासी गुड्डु सिंह के घर जाकर उनके पुत्र योगेश कुमार का कुशलक्षेम जाना।

यूक्रेन से रोमानिया भाया कुवैत होते हुए मुंबई से मुजफ्फरपुर अपने घर कल शाम पंहुचे छात्र योगेश कुमार ने भाजपा जिला प्रतिनिधिमंडल को अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि यूक्रेन से काफी परेशानियों का सामना कर जिंदगी को दांव पर लगा कर अन्य छात्रों के साथ किसी तरह से रोमानिया पंहुचा घर पंहुचने की उम्मीद बुझ सी गई थी।

किन्तु रोमानिया पहुंचने पर भारत सरकार की तत्परता और दुरुस्त व्यवस्था को देखकर घर पंहुचने की उम्मीद जगी। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री जी के सार्थक प्रयासों से जिस प्रकार मैं सकुशल घर पंहुचा हुं वैसे ही अन्य छात्र भी अपने घर सकुशल पंहुच जायें।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि भारत सरकार द्वारा यूक्रेन के पड़ोसी देशों के रास्ते यूक्रेन में फंसे छात्रों को लगातार निकाला जा रहा है। भारतीय नागरिकों के सुरक्षा को संकल्पित प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में यूक्रेन में बुरी तरह से फंसे भारतीय छात्रों को निकालने का काम ऑपरेशन गंगा के तहत किया जा रहा है यूक्रेन से अब तक हजारों नागरिकों को सुरक्षित भारत लाया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि भारत ने केन्द्र सरकार के मंत्रियों को वहां भेज दिया है। भारत अपने नागरिकों की सकुशल सुरक्षित वापसी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा।

प्रदेश द्वारा भी हेल्पलाइन जारी किया गया है इस अभियान के तहत जिले के सभी पदाधिकारीयों को यूक्रेन में फंसे छात्रों के परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाने एवं भारत सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराने का निर्देश दिया गया है।
उन्होने कहा कि यह अभियान तब तक चलेगा जबतक जिले के एक एक छात्र की सकुशल वापसी न हो जाए।

जिला भाजपा के प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सचिन कुमार, धर्मेंद्र साहू, जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी , ब्रज बिहारी पासवान, राजकुमार साह, मोर्चा अध्यक्ष उमेश पाण्डेय, नंदकिशोर पासवान, केशव चौबे, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, मीडिया प्रभारी सम्राट कुमार , विकास चौबे, मनोज नेता आदि शामिल थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.