Breaking NewsUTTAR PRADESH

UP में बड़ा हा’दसा, रोडवेज बस खाई में गिरी, 2 की मौ’त, 18 यात्री घा’यल

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश के बारांबकी (Barabanki) में बड़ा सड़क हादसा हो गया है. जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (Uttar Pradesh State Road Transport Corporation) की बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गयी और इस हादसे में बस में सवार यात्री दब गए. यह हादसा तेज रफ्तार के चलते हुआ है. पुलिस के मुताबिक, रोडवेज बस में कुल 40 यात्री थे, जिनमें से 18 लोगों को जिला अस्‍पताल रेफर किया गया है. वहीं, इस हादसे में अब तक 2 लोगों की मौत हुई है. हालांकि कई और यात्रियों की हालत नाजुक है.

यह बस हा’दसा तेज रफ्तार में दूसरे वाहन को ओवरटेक करने के चलते हुआ है. हाद’से की शि’कार बस कैसरबाग डिपो की है, जो कि गोंडा से लखनऊ की तरफ जा रही थी. इस बीच बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र के चौका घाट क्रॉसिंग के पास हादसे का शिकार हो गयी. वहीं, इस मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस बल तत्‍काल मौके पर पहुंच गया. इस वक्‍त राहत और बचाव कार्य जारी है.

हा’दसे के बाद मौके पर लगी भीड़
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस के गहरी खाई में पलट जाने के बाद पुलिस तत्‍काल मौके पर पहुंच गयी थी, तो वहीं हादसे की खबर पाकर स्‍थानीय लोग भी दौड़ पड़े. इसके बाद पुलिस ने लोगों की मदद से बस के अंदर फंसे यात्रियों को बाहर निकाला. इस दौरान कुछ पुलिस वाले खून से लथपथ लोगों को कपड़े से ढकते भी नजर आए.

बस ड्राइवर का हाथ टूटा, पुलिस ने बताई पूरी कहानी
इस दौरान एक यात्री ने कहा कि हम बलरामपुर से लखनऊ जा रहे थे इस बीच घाघरा नदी के पास चौका घाट क्रॉसिंग पर बस ड्राइवर ने दूसरे वाहन को ओवरटेक किया था. इसके बाद बस अनियंत्रित हो गयी. इसके बाद क्‍या हुआ हमें पता नहीं है. जब होश में आए तो बस खाई में थी. बस के कंडेक्‍टर ने कहा कि बस में करीब 40 लोग सवार थे और अचानक यह हादसा हो गया. साथ ही बताया कि इस हादसे में ड्राइवर का भी हाथ टूट गया है.

वहीं, एएसपी (नॉर्थ) ने पी सिंह ने कहा कि यह कैसरबाग डिपो की बस है, जो कि गोंडा से लखनऊ जा रही थी. इस दौरान चौका घाट क्रॉसिंग पर ओवरटेक करने के चक्‍कर में दूसरी बस से टकरा कर खाई में गिर गयी. इस हादसे में 24 लोगों को चोटें आयी हैं, जिनमें से दो की मौत हो गयी है. इस वक्‍त 18 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं, अन्‍य कुछ को मामूली चोटों के बाद फर्स्ट एड देकर घर भेज दिया है. बस को खाई से बाहर निकालने के लिए क्रेन का इंतजाम किया गया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.