BIHARBreaking NewsSTATE

मुजफ्फरपुर के इस शख्स ने CM योगी को किया चैलेंज, कहा- गोरखपुर से चुनाव लड़कर हराऊंगा

मुजफ्फरपुर. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) के लिए में बीजेपी की ओर से पहली लिस्ट (BJP Candidates List) जारी कर दी गई है. शनिवार को पार्टी की ओर से 113 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा की गई. इसमें पहले चरण के सभी 58 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है, साथ ही दूसरे चरण के प्रत्याशियों का भी ऐलान किया गया है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को गोरखपुर शहर निर्वाचन क्षेत्र (Gorakhpur Assembly Seat) से चुनाव लड़वाने का निर्णय लिया है. बता दें कि योगी गोरखपुर आदित्यनाथ का गृह जिला है. मार्च 2017 में उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद इसे सीएम सिटी के नाम भी जाने जाने लगा है

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर पड़ोसी राज्य बिहार की भी नजर है. मुजफ्फरपुर के सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. तमन्ना हाशमी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ एक वर्ग को लगातार टारगेट करते हैं, उसे डराने का प्रयास करते हैं इसलिए वो चाहे जहां से भी चुनाव लड़ते, हम उनके खिलाफ चुनाव लड़कर उनको हराते. अब जबकि गोरखपुर से उनके चुनाव लड़ने की घोषणा हो गयी है इसलिए मैं उनके खिलाफ चुनाव लड़ूंगा. हम यहां अपनी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे, और जीतेंगे भी.

बता दें कि चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में करवाने की घोषणा की है. इसके तहत दस फरवरी को पहला चरण जबकि सात मार्च को सातवां और अंतिम चरण के लिए मतदान करवाया जाएगा. वहीं, उत्तर प्रदेश चुनाव समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे दस मार्च को आएंगे.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.