BIHARBreaking NewsSTATE

नालंदा में गिरा 100 साल पुराना पेड़, 6 बच्चे घा’यल

नालंदा में गुरुवार को दोपहर के समय 100 साल पुराना पीपल का पेड़ अचानक से गिर’ गया। इसकी जद में 6 बच्चे आकर घाय’ल हो गए। इसमें 2 की हालत नाजुक बनी हुई है। घ’टना भागनबीघा ओपी क्षेत्र के कादि बीघा गांव में रेलवे गुमटी के पास हुई।

ये बच्चे हुए जख्मी ग्रामीण लालू यादव ने बताया कि गांव का पीपल का पेड़ 100 साल से ज्यादा पुराना है। गुरुवार की दोपहर उसके गिरने से 6 बच्चे घायल हुए। घायलों में गुलपी कुमार, शिवम कुमार, बुलकी कुमार, अंकित कुमार, थापा कुमार शामिल है। इन 5 बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया।

मामूली रूप से जख्मी बुलेट कुमार का स्थानीय स्तर पर इलाज चल रहा है। घायलों में शामिल दो बच्चे बुलकी कुमार और थापा की हालत गंभीर है, जिन्हें डॉक्टरों ने पटना रेफर कर दिया है।

चारों बच्चे एक ही परिवार के थे। बच्चों की परिजन अरुणा देवी ने बताया कि- उसके बेटे के साथ आस-पास के चार बच्चे पेड़ किनारे चापाकल के पास नहाने गए थे। तभी अचानक पेड़ गिर गया। इसमें सभी बच्चे घायल हो गए। ग्रामीणों ने जख्मी बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां 2 की हालत नाजुक बताई जा रही है।

झुग्गी में रहते हैं सभी
घायल बच्चों के परिजन का परिवार काफी गरीब है। कादि बीघा गांव मे रेलवे गुमटी के पास झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहते हैं। सभी अपने परिवार का पालन-पोषण मजदूरी कर करते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.