Breaking NewsMAHARASHTRA

बड़ी खबर : तेज बारिश से मुंबई में गिरी 4 मंजिला इमारत, 11 लोगों की मौ’त, 8 गंभीर घा’यल

मुंबई. मुंबई (Mumbai) में मॉनसून की दस्‍तक के साथ ही बड़ा हादसा हुआ है. बुधवार रात को तेज बारिश के कारण करीब 11 बजे मलाड वेस्‍ट इलाके में स्थित एक 4 मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई. स्‍थानीय लोगों के अनुसार इसके साथ ही आसपास की दो और इमारतें भी गिरी हैं. इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौ’त हुई है. साथ ही 8 लोग गंभीर रूप से घा’यल हुए हैं. वहीं बचावकर्मियों द्वारा मलबे से 15 लोगों को बचाया गया है. इनमें बच्‍चे और महिलाएं शामिल हैं.

घट’ना के तुरंत बाद ही दमकल की टीम और  बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) की टीम मौके पर पहुंच गए थे. लोगों को बचाने के लिए वहां तुरंत राहत कार्य शुरू किया गया था. बीएमसी का कहना है कि हादसे के बाद आसपास की इमारतों को खाली करा लिया गया है. साथ ही मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए राहत कार्य तेजी से चलाया जा रहा है.वहीं मुंबई के डीसीपी जोन 11 विशाल ठाकुर का कहना है कि मलबे में कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है. रेस्‍क्‍यू टीमें उनकी तलाश में जुटी हैं. घा’यलों को पास के अस्‍पताल में ले जाया जा रहा है. इस हादसे पर महाराष्‍ट्र के मंत्री असलम शेख का कहना है कि ये इमारतें तेज’ बारिश के कारण गि’री हैं. बचाव कार्य चल रहा है. घा’यलों को अस्‍पताल ले जाने के साथ ही लोगों की तलाश में मलबे को हटाया जा रहा है

बता दें कि मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून ने दस्तक दी और पहले ही दिन भारी बारिश से देश की वित्तीय राजधानी तथा उसके उपनगरों में कई स्थानों पर पानी भर गया जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ और सड़क याातायात के साथ ही लोकल ट्रेन सेवाएं भी बाधित हुईं. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई और पड़ोसी ठाणे, पालघर तथा रायगढ़ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.