Breaking NewsMUZAFFARPUR

ब्रेकिंग : मुजफ्फरपुर में मिलें 447 नए कोरोना सं’क्रमित मरीज, मचा हड़’कंप

PATNA : बिहार में कोरोना की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल रही है. राजधानी पटना में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. पटना के अलावा गया, भागलपुर, औरंगाबाद, बेगूसराय और मुजफ्फरपुर में भी कोरोना का प्रकोप जारी है. शनिवार को सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कुल 12 हजार 359 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है.











शनिवार को बिहार स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 12 हजार 359 नए मामलों की पुष्टि हुई है. राजधानी पटना में सर्वाधिक 2479 नए संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा गया में 745, भागलपुर में 695, औरंगाबाद में 676, सारण में 520 और बेगूसराय में 509 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं.









बिहार हेल्थ डिपार्टमेंट ने बताया कि शनिवार को राज्य में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 1 हजार 428 सैंपल की कोरोना जांच की गई है. राजधानी पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (NMCH) में एक दिन में रिकार्ड 21 मरीजों की मौत हुई है. जिसमें सबसे ज्यादा पटना के रहने वाले एक दर्जन से जतदा लोगों की जान गई है. 

नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (NMCH) के नोडल पदाधिकारी और एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मुकुल कुमार सिंह की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को एनएमसीएच में इलाज के दौरान कुल 21  लोगों की मौत हो गई. जिसमें सबसे ज्यादा पटना के रहने वाले 16 लोगों की जान गई.  18 वर्ष के युवा से लेकर 71 वर्ष तक के वृद्ध की मौत कोरोना से हुई है. आज कुल 46 नए मरीजों को भर्ती किया गया है.


एनएमसीएच से शनिवार को 17 कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए. गौरतलब हो कि पिछले 72 घंटे में एनएमसीएच में अब तक कुल 62 लोगों की मौत हो गई है. गुरूवार को 17, शुक्रवार को 24 और शनिवार को 21 लोगों की मौत कोरोना से हुई.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.