BIHARBreaking NewsPATNASTATE

पटना DM ने की 14 मजिस्ट्रेट की तैनाती, 52 प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों का इलाज, ऑक्सीजन से लेकर बेड की करेंगे व्यवस्था

PATNA : राजधानी में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने एक बड़ा कदम उठाया है. पिछले दिनों पटना में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भारी वृद्धि होने के कारण जिलाधिकारी ने एक बड़ा निर्णय लिया है. राजधानी पटना के 52 प्राइवेट अस्पतालों चल रहे कोरोना मरीजों के इलाज की मॉनिटरिंग को लेकर डीएम ने 14 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है. जिसमें एसडीएम से लेकर सीनियर डिप्टी कलक्टर भी शामिल हैं.











पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह की ओर से जारी आदेश के मुताबिक राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के कारण ये व्यवस्था की गई है. पटना के 52 अलग-अलग प्राइवेट अस्पतालों चल रहे कोरोना मरीजों के इलाज की मॉनिटरिंग को लेकर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है, जो हालात का जायजा लेंगे. डीएम ने कहा है कि ये अफसर रोज अस्पतालों के बेड, आईसीयू, दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता की मॉनिटरिंग करेंगे. 









कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर इन सभी अफसरों को जिलाधिकारी की ओर से 8 बड़े दिशानिर्देश दिए गए हैं. ये अफसर नियमित रूप से अस्पतालों का भ्रमण करेंगे. अस्पतालों में बेड, आईसीयू, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर आदि की व्यवस्था करेंगे. कोरोना जांच में कितने रुपये लिए जा रहे हैं, इसका भी ध्यान रखेंगे. कोरोना मरीजों की मौत के बाद उन्हें कैसे ले जाया जा रहा है, इसका भी ख्याल रखेंगे. अस्पतालों में कोरोना प्रोटोकॉल के अनुपालन की स्थिति की भी मॉनिटिरिंग करेंगे. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.