BIHARBreaking NewsSITAMARHISTATE

सीतामढ़ी : मास्क नहीं लगाने पर पुलिस ने रोका तो BJP विधायक बोलें- रोड पर मास्क की चेकिंग न हो, इससे जाम लगता है

SITAMARHI: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है इसे लेकर सरकार ने गाइडलाइन भी जारी किया है। दो गज दूरी मास्क है जरूरी जैसे संदेश लोगों तक पदेने लगे ‘अनोखा ज्ञान’ जानें…हुंचाए जा रहे हैं। बिना मास्क लगाए घर से बाहर ना निकलने की अपील की जा रही है। लेकिन वहीं बिहार सरकार में शामिल BJP विधायक मिथिलेश कुमार सरकार के ही गाइडलाइन को नहीं मानते और शायद यही वजह है कि बिना मास्क लगाए ही सफर करते हैं। जांच के दौरान जब उन्हें पुलिस रोकती है तो उल्टे विधायक जी ही ज्ञान देने लगते है। BJP विधायक मिथिलेश कुमार ने पुलिस से कहा कि सड़क पर मास्क की जांच करना उचित नहीं है इससे रोड जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। 

सीतामढ़ी के नगर थाना स्थित बाबू वीर कुंवर सिंह चौक पर पुलिस मास्क और वाहन जांच अभियान चला रही थी तभी इसी दौरान नगर विधायक मिथिलेश कुमार अपनी गाड़ी से गुजर रहे थे। विधायक जी को बिना मास्क लगाए देख पुलिस ने वाहन रोकने का इशारा किया जो विधायक जी को नागवार गुजरा। जब तक पुलिस अधिकारी कुछ कह पाते इससे पहले ही विधायक अपनी गाड़ी से उतर और पुलिस को ही नसीहत देने लगे। बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार ने कहा कि ‘इस तरह हो रही जांच से शहर में जाम की समस्या उत्पन्न होती है’ ‘इसलिए पहले जाम हटाइये फिर मास्क चेक किजिएगा’

आश्चर्य की बात तो यह है कि इस दौरान खुद विधायक जी ने ही मास्क नहीं पहना था। जिस वक्त बीजेपी विधायक पुलिस को नसीहत दे रहे थे तभी उनके कारनामे की तस्वीर मीडिया के कैमरे में कैद हो गयी। यह देख विधायक जी गुस्सा हो गये और धमकी भरे अंदाज में कैमरा बंद करने की बात कही। अब विधायक जी के अनोखे ज्ञान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यदि विधायक जी ही खुद कोरोना के गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे तब आम आदमी का क्या होगा। आमलोगों को इसके लिए प्रेरित करने की जिम्मेवारी जनप्रतिनिधियों की भी बनती है। कोरोना की दूसरी लहर से जहां पूरा देश परेशान है वही इससे बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने के अलावे कोई विकल्प नहीं है। ऐसे में लोगों में जागरूकता लाना बहुत जरूरी है इसे लेकर जनप्रतिनिधियों की भी जिम्मेवारी बनती है। 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.