BIHARBreaking NewsSTATE

BREAKING : कटरा कां’ड मामले में अब भी 3 बीमा’राें के दरभंगा के जाले व सीतामढ़ी में इलाज की चर्चा, जांच ज़ारी

दीपक कुमार। मुजफ्फरपुर

कटरा के दरगाह मुशहरी टोले में जहरीली शराब से पीड़ित 3 बीमाराें के पड़ाेसी जिले दरभंगा के जाले व सीतामढ़ी में इलाज कराने की बात सामने आ रही है। धनाैर गांव के एक निजी शिक्षक के भी जह’रीली शरा’ब पीकर बी’मार हाेने की चर्चा है। खुफिया विभाग की सूचना पर पुलिस उन सबका सुराग ढूंढ़ रही है। पहले ताे चर्चा थी एसकेएमसीएच लाने की, लेकिन यहां मुकेश के अलावा काेई दूसरा मरीज नहीं है। खुफिया विभाग की जानकारी के अनुसार जहरीली शरा’ब कांड के नामजद आराेपित मुकेश सिंह व उसके मृ’तक पुत्र सोनल सिंह शराब का पुराना धंधे’बाज रहा है।

उसने 6 दिन पहले पिकअप पर स्प्रिट मंगवाई थी। उससे नकली विदेशी शराब बना कर औराई, कटरा व गायघाट थाना क्षेत्र सप्लाई की गई। हालांकि, कटरा के दरगाह टाेला के अतिरिक्त दूसरे गांव में जहरीली शराब से किसी के मरने की सूचना नहीं है। बताया गया है कि इस घटना में मृत 5 लोगों के अलावा भी कई लोगों ने शराब पी थी, जिनकी तबीयत बेहद खराब है। घटना सामने आने के बाद इन्हें दरभंगा व सीतामढ़ी के निजी नर्सिंग होम ले जाया गया है।

एफआईआर में नहीं लगाई नकली शराब की धारा, आईजी ने एसएसपी काे दिया निर्देश

दरगाह मुशहरी टाेला में जहरीली शराब से 5 लाेगाें की माैत व कई के गंभीर बीमार हाेने के बाद रविवार काे मिली शराब व केमिकल जब्ती मामले में पुलिस ने एफआईआर की धाराओं में खेल कर दिया है। मामले में मिलावटी व नकली शराब बनाने काे लेकर बिहार मद्य निषेध अधिनियम 2016 की धारा 34 क, ख और 36 के बजाय साधारण ताैर पर शराब जब्ती की धारा 30ए के तहत एफआईआर की है।

यह स्पष्ट हाे चुका है कि दरगाह टाेला में जहरीली शराब बनाने व पिलाने का आराेपित प्रमाेद दास व मुकेश सिंह है। लेकिन, दाेनाें काे नामजद नहीं किया गया है। उपयुक्त धारा नहीं लगाने व नामजद आराेपित नहीं बनाए जाने का कानूनी लाभ भी मिल सकता है। इस पर आईजी गणेश कुमार ने संज्ञान लिया है। उन्हाेंने एसएसपी जयंत कांत काे निर्देश दिया है कि एफआईआर में धारा जाेड़ने के लिए काेर्ट में शीघ्र ही रिपाेर्ट दाखिल कराएं।

कांग्रेस ने मिलकर प्रकट की गहरी शोक संवेदना

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल ने कहा है कि कटरा प्रखंड के तत्कालीन थानाध्यक्ष के मेलजोल से अवैध शराब की कारोबार फल फूल रहा था। वह मृतक के आश्रिताें से मिलकर गहरी शोक संवेदना प्रकट किया। पीड़ि’त परिवार को मुआवजा देने की मांग की।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.