BIHARBreaking NewsCRIMESTATE

सोशल मीडिया पर लाइव से भ’ड़का आ’क्रोश : वाहन चेकिंग में गुरुजी प’कड़ाए तो छात्रों ने थाने पर कर दिया प’थराव, आधा दर्जन पुलिसकर्मी घा’यल, 16 स्टूडेंट गि’रफ्तार

मधेपुरा में वाहन चेकिंग के दौरान एक प्रोफेसर को पुलिस ने पक’ड़ा तो सैंकड़ों छात्र नगर थाने में पहुंच गए और ज’मकर उ’त्पात म’चाया। सदर थाना पहुंचकर छात्रों ने रोड़ेबाजी और प’थराव करना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने जब उन्हें पथराव करते देखा तो दल-बल के साथ निकले और एक्शन में आ गए। दोनों पक्षों के बीच करीब 3 घंटे तक झ’ड़प चली। घट’ना में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घा’यल हो गए। एक का सिर फ’ट गया है। पुलिस ने मामले में 16 छात्रों की गिर’फ्तारी की है।

ड्राइविंग लाइसेंस मांगा तो उलझ गए

बुधवार देर रात पूर्णिया गोला के पास प्रोफेसर RP यादव अपने भाई के साथ बाइक से जा रहे थे। इसी दौरान नगर थाना की पुलिस ने उन्हें रोक ड्राइविंग लाइसेंस मांगा। इसके बाद दोनों पुलिस से उलझ गए। मधेपुरा SP योगेंद्र कुमार के अनुसार अभद्र भाषा के इस्तेमाल के कारण बहसबाजी शुरू हुई। बहस को RP यादव के भाई ने सोशल मीडिया पर लाइव करना शुरू कर दिया। लाइव देखकर सैंकड़ों की संख्या में छात्र सदर थाना पहुंच गए और रोड़ेबाजी शुरू कर दी। लाइव से भड़के पुलिसकर्मियों ने भी स्टूडेंट पर धावा बोल दिया। दोनों पक्षों के बीच करीब 3 घंटे तक झड़’प चली। इसमें 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि 1 का सिर फ’ट गया। थाने में नीलामी के लिए रखी 8-10 गाड़ियों को भी छात्रों ने क्षति’ग्रस्त कर दिया। पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए 16 स्टूडेंट को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल शहर के विभिन्न लॉज में छापेमारी चल रही है।

केमिस्ट्री पढ़ाते हैं प्रोफेसर

प्रो. RP यादव प्राइवेट कॉलेज में केमिस्ट्री विभाग में कार्यरत हैं। शहर में उनका अपना कोचिंग भी चलता है, जिसके कारण छात्रों की यह भीड़ देर रात उमड़ी। सोशल मीडिया पर जैसे ही छात्रों ने लाइ्व देखा, वे आक्रोशित हो गए। तत्काल स्टूडेंट एक्शन में आ गए और नगर थाने की ओर चल पड़े। 100 की संख्या में छात्र थाने में पहुंचे और तोड़फोड़ मचाना शुरू कर दिया। रात 10 बजे से लेकर करीब 1 बजे रात तक पुलिसकर्मियों और छात्रों के बीच झड़प चलती रही।

छात्रों का पथराव में घायल पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar

छात्रों का पथराव में घायल पुलिसकर्मी।

पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा

पथराव और तोड़फोड़ के बाद पुलिस भी एक्शन में आ गई। पुलिसकर्मियों ने छात्रों को थाने से खदेड़ दिया और 1 किलोमीटर तक पीछा किया। पुलिस को आते देख छात्र भागने लगे। इधर, स्थानीय लोगों ने जब देखा तो सभी अपने घर से बाहर निकल आए। SP योगेंद्र कुमार ने बताया कि मामले में 16 छात्रों की पहचान कर गिरफ्तारी कर ली गई है। मामले में FIR दर्ज की जाएगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.