BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

New Year 2021: नदी घाटों से चौक-चौराहों तक आज क’ड़ी नि’गरानी, हु’ड़दंगी को देखते ही गि’रफ्तार करने का निर्देश

नये साल में नदी घाट से लेकर चौक-चौराहों तक सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम रहेगा. नये साल के जश्न की आड़ में हु’ड़दंग व छे’ड़खानी करने वाले की खैर नहीं. डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को कई निर्देश दिये हैं. नववर्ष के अवसर पर नदी घाटों, पोखर, आहर, तालाब आदि के किनारे पिकनिक मनाने, नावों पर घूमने के दौरा’न नाव दुर्घट’ना व डूबने से होने वाली घ’टना को रोकने के लिए नाव के परिचालन पर रोक लगाने को कहा है.

इन स्थलों के साथ अन्य सार्वजनिक पार्कों के आसपास हुड़’दंगियों और असामाजिक तत्वों का जमावड़ा देखा जाता है, जिससे विधि व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने के लिए भी कहा गया है.

अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी एवं पश्चिमी को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में नदी घाटों, सैरातों पर नाव दुर्घटना की रोकथाम के लिए नाव संचालन संबंधी निषेधाज्ञा तथा आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर नाव मालिकों एवं नाविकों को तमिला कराएं. सभी डीएसपी को संवेदनशील स्थलों पर विधि व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति ककरने के लिए कहा गया है.

टीम कमांडर एसडीआरएफ को सुरक्षा राहत व बचाव की दृष्टि से कोल्हुआ घाट, चंदवारा घाट, रेवा घाट सरैया में एक-एक टीम की प्रतिनियुक्ति कर पेट्रोलिंग कराने के निर्देश दिये गये हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.