BIHARBreaking NewsSTATE

हिंदू देवी-देवताओं पर अ’भद्र टिप्पणी करने वाली किरण यादव अ’रेस्ट, करती रही हैं वि’वादित FB पोस्ट

वैशाली: सोशल मीडिया पर अक्सर हिंदू देवी देवताओं के खिला’फ अ’भद्र टिप्पणी करने वाली बिहार की किरण यादव को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किरण यादव पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है।  सोशल मीडिया के जरिए खूब सुर्खियां बटोरनी वाली किरण यादव ने पिछले दिनों अपने अकाउंट से धार्मिक भावनाओं को भड़’काने वाला पोस्ट किया था और इसे लेकर दर्ज हुई एफआईआर पर कार्रवाई करते हुए बिहार पुलिस ने गुरुवार शाम किरण यादव को गिरफ्तार किया।

भगवान राम और दशरथ पर की थी भड़’काऊ टिप्पणी

किरण यादव का पिछले दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें ह भगवान राम और दरशरथ तथा माता सीता के बारे में अनुचित और अभद्र भाषा का प्रयोग करती हुई दिख रही थी। इस वीडियो में वह राजपूतों के खि’लाफ भी अभद्र टिप्पणी करती नजर आईं। इसे लेकर किरण पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़’काने का आ’रोप लगा था। उनके खिलाफ दर्ज हुई शिकायत में कहा गया कि उक्त महिला के द्वारा धार्मिक, सांप्रदायिक एवं जातिगत भवनाओं/ सौहार्द को बि’गाड़ने के उद्देश्य से यह वीडियो बनाया गया औऱ फिर इसे वायरल किया। इसके बाद पुलिस की ये कार्रवाई की और उन्हें अरेस्ट किया।

हाजीपुर नगर थाने में दर्ज की गई थी शि’कायत
किरण यादव के खिलाफ यह शिकायत हाजीपुर नगर थाने में दर्ज कराई गई थी। खुद को सोशल वर्कर बताने वाली किरण यादव बिहार के वैशाली जिले की चांदपुरा इलाके रहने वाली है और सामाजिक, राजनीतिक तथा अन्य मुद्दों को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहती हैं। फेसबुक पर उनके 10 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। लेकिन अपने इन्हीं पोस्ट की वजह  से कई बार वह विवादों में भी रही हैं। उनके नाम पर से सोशल मीडिया पर कई फैन पेज और ग्रुप्स भी बने हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.