Breaking NewsPUNJAB

किसानों के समर्थन में पहुंचे WWE रेसलर खली, बोले- पंजाब और हरियाणा से पड़ा है केंद्र का पाला, निपटना मु’श्किल

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसानों के समर्थन में अब डब्ल्यूडब्ल्यूई व‌र्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के पहले भारतीय विजेता द ग्रेट खली भी पूरे जोशोखरोश के साथ उतर आए हैं। उन्होंने किसानों के साथ बाकायदा हुंकार भरते हुए चेताया है कि पंजाबियों और हरियाणवियों से पंगा ना लें। वर्ना यह संघर्ष बहुत भारी पड़ेगा। इसी के साथ उन्होंने जय जवान-जय किसान का नारा लगाकर तमाम किसानों का हौसला भी बढ़ाया।

कुरुक्षेत्र सीमा स्थित करनाल जिले के समाना बाहू गांव के समीप खली बीते कुछ समय से अपनी एकेडमी तैयार कर रहे हैं। करीब 45 कनाल भूमि पर निर्माणाधीन इस प्रोजेक्ट की कमान खली ने खुद अपने हाथ ले रखी है। इसीलिए वह काफी समय यहां बिता रहे हैं। पंजाब के जालंधर से अक्सर यहां आने वाले खली जब एकेडमी की साइट पर पहुंचे तो चंडीगढ़-दिल्ली नेशनल हाईवे पर लगातार दिल्ली का रुख कर रहे किसानों को देखकर अचानक उनके बीच पहुंच गए।

उन्होंने कृषि कानूनों के मुद्दे पर लगातार आवाज बुलंद करने के साथ दिल्ली कूच कर रहे किसानों का न केवल हौसला बढ़ाया बल्कि, वीडियो भी रिकार्ड किया। इस दौरान युवा किसान नारेबाजी करते हुए उनके साथ सेल्फी भी लेते रहे। करीब दो मिनट के वीडियो में खली ने सबसे पहले किसानों को सचेत किया कि इन कानूनों के जरिए बड़े पूंजीपति उनकी फसलों को बहुत कम दाम में खरीदकर मनमानी कीमत पर जनता को ही बेचेंगे।

उन्‍होंने कहा कि इससे भी ज्यादा नुकसान दिहाड़ी मजदूरों, रेहड़ी लगाने वालों और इसी तरह के तमाम आम लोगों को होने वाला है। इसलिए वह सभी लोगों से विनती करते हैं कि किसानों के साथ सिर से सिर मिलाकर खड़े हों ताकि सरकार को किसानों की मांगें मानने के लिए मजबूर होना पड़े।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.