BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर : स्मार्ट सिटी की ओर कदम / लोगों काे जागरूक करने पर खर्च होंगे 89.20 लाख, दिल्ली से आएगी एजेंसी

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी के प्राेजेक्ट्स काे धरातल पर उतारने के तहत सबसे पहले लाेगाें काे जागरूक करने का काम किया जाएगा। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने शनिवार काे जिसकी बहाली काे लेकर पहला कार्यादेश जारी किया, दिल्ली की वह एजेंसी न्यू फील्ड एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड शहरवासियाें काे जागरूक करेगी।

शहरवासियाें काे ट्रैफिक नियमाें के अनुपालन, साफ-सफाई और स्मार्ट तरीके से शहर में रहने के बारे में बताएगी। इसके लिए स्मार्ट सिटी प्राेजेक्ट से एजेंसी काे 89.20 लाख रुपए का भुगतान किया जाएगा। नगर आयुक्त ने बताया कि बताैर सेक्युरिटी मनी एजेंसी काे 4.46 लाख रुपए जमा कराने हैं। सेक्युरिटी मनी के बैंक गारंटी पेपर जमा करते ही एजेंसी काे काम करने की अनुमति दे दी जाएगी।

चार कराेड़ से खरीदे जाएंगे सफाई उपकरण, एजेंसी काे मिला ऑर्डर

ऑटाे टिपर घाेटाला सुर्खियाें में आने के बाद नगर निगम में सफाई के लिए हैवी उपकरणाें की खरीद रुक गई थी। लंबे अंतराल के बाद नगर अायुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने शनिवार काे 4 कराेड़ रुपए के इन हैवी सफाई उपकरणाें की खरीदारी के लिए एजेंसियाें काे सप्लाई ऑर्डर जारी किया। एजेंसियाें की ओर से इसी माह में उपकरणाें की सप्लाई करने की उम्मीद है। हालांकि, एजेंसी काे जारी किए गए सप्लाई ऑर्डर काे लेकर नगर निगम में विराेध की राजनीति भी शुरू है। नगर आयुक्त ने बताया, शहर में आवारा पशु बड़ी समस्या हैं। इसके लिए काउ कैचर मशीन व वाहन खरीदारी हो रही है। इस वाहन के आते ही बड़े पैमाने पर आवारा पशुओँ की धर-पकड़ शुरू हाे जाएगी। पुराने ट्रैक्टर अब चलने याेग्य नहीं हैं।

एजेंसी के माध्यम से ही कांट्रैक्ट पर सफाई मित्र रखेगा निगम
सफाई कर्मचारियाें की बहाली पर विभागीय राेक और निजी एजेंसी के जरिए सफाई नहीं कराने पर हाईकाेर्ट के अादेश के बाद अब नगर निगम कान्ट्रैक्ट पर सफाई मित्र रखेगा। इसके लिए नगर आयुक्त ने सभी पार्षदाें काे स्थाई समिति से प्रस्ताव पारित करने के लिए पत्र भेजा है। मेयर सुरेश कुमार, डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला व सभी पार्षदाें काे पत्र भेजकर नगर अायुक्त ने बताया, लगातार सफाई कर्मचारी रिटायर्ड हाे रहे हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.