BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

क्या वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने मुजफ्फरपुर की बाेचहां विधानसभा सीट का तीन करोड़ आठ लाख में सौदा किया?

Bihar Election 2020: चुनाव में धनबल का प्रयोग कोई नई बात नहीं। लेकिन, अभी तक एक पर्दा हुआ करता था। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020)में यह सबकुछ बेपर्द होता दिख रहा है। अंतिम समय में महागठबंधन (Gran alliance) से एनडीए (NDA) में शामिल हुए वीआइपी (VIP) सुप्रीमो सन ऑफ मल्लाह (Son of MaLLah) मुकेश सहनी (Mukesh sahni) पर टिकट का सौदा करने के आरोप लग रहे हैं। शुक्रवार को मुजफ्फरपुर की बोचहां विधानसभा सीट (Bochhan Assembly Seat) से विधायक बेबी कुमारी (MLA Baby Kumari) ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इस तरह का आरोप लगा कर सनसनी फैला दी। रोते हुए उन्होंने कहा कि मुकेश सहनी ने महागठबंधन के एक नेता के हाथों बोचहां सीट का तीन करोड़ आठ लाख में सौदा किया। हालांकि उन्होंने अपने इस आरोप के समर्थन में कोई साक्ष्य उपलब्ध नहीं कराए। मुकेश पर यह आरोप लगाने वाली वह अकेली विधायक नहीं। इससे पहले बनियापुर के पूर्व भाजपा (BJP) विधायक ने भी इसी तरह का आरोप लगाया था। जिसमें उन्होंने दो करोड़ रुपये मांगने की बात कही थी। हालांकि इसका बाद में वीआइपी की ओर से खंडन किया गया था।

गठबंधन धर्म का उल्लंघन 

दरअसल, चुनाव आरंभ होने से पूर्व और इसकी घोषणा होने तक बोचहां सीट से निर्दल विधायक बेबी कुमारी ही यहां से भाजपा के सिंबल की दावेदार मानी जा रही थीं। इसमें टि्वस्ट उस समय आया जब एनडीए में विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआइपी की एंट्री हुई। इसके बाद भाजपा ने अपने हिस्से की जिन सीटों को वीआइपी को सौंपा उमसें मुजफ्फरपुर की साहेबगंज और बोचहां विधानसभा सीट भी थीं। साहेबगंज में चीजें आशा के अनुसार हुईं लेकिन, बोचहां से वीआइपी ने पूर्व राजद (RJD) विधायक मुसाफिर पासवान को टिकट थमा दिया। बेबी कुमारी ने कहा कि मुकेश सहनी ने गठबंधन धर्म का उल्लंघन किया। अगर ,उन्होंने मुझे नहीं देकर किसी एनडीए के प्रत्याशी को ही टिकट दिया होता शायद मुझे कष्ट नहीं होता। लेकिन, उन्होंने महागठबंधन के एक नेता के हाथों बोचहां का सौदा किया। इतना ही उन्होंने आरोप लगाया कि मुकेश सहनी से जब वह टिकट के लिए मिलने गईं तो उनसे उन्होंने उनकी जाति पूछी और कहा आपकी जाति के जब 2800 वोटर हैं तो कैसे आपको टिकट दिया जा सकता है। बेबी कुमारी ने अपमानित करने का भी आरोप लगाया। इन आरोपों के बारे में वीआइपी का पक्ष लेने के लिए पार्टी सुप्रीमो को मैसेज किया गया है, लेकिन अभी तक उनका जवाब नहीं मिला है।null

मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा

बेबी कुमारी के आरोप पर अब मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी की ओर से प्रतिक्रिया आ गई है। वीआइपी के युवा जिलाध्यक्ष अमित कुमार सहनी, प्रवक्ता आलोक पासवान व राजकुमार सहनी ने पार्टी कार्यालय में मीडियाकर्मियों से कहा कि यदि बोचहां विधायक अपने आरोप वापस नहीं लेती हैं तो उनपर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। कहा कि सांसद अजय निषाद हमारे समाज के लोकप्रिय नेता हैं। उनका नाम इस प्रकरण में बेकार ही घसीटा जा रहा है। विधायक चाहती हैं कि समाज के लोग आपस में लड़ें, लेकिन उनकी मंशा पूरी नहीं होगी। पिछले विधानसभा चुनाव के समय भी ऐसा ही रोना-धोना किया था। बोचहां की जनता ने महिला के सम्मान में उन्हें जीत दिलाई। इस बार भी वही काम शुरू कर दिया है। 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.