BIHARBreaking NewsENTERTAINMENT/FILMSTATE

लव सिन्हा ने बिहार चुनाव से पहले लिया मां का आशीर्वाद, पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने दी ये प्रतिक्रिया

बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी के पूर्व नेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्हें बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिला है जिसके बाद उन्होंने अपनी मां और पिता का आशीर्वाद लिया। शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करते हुए इसपर प्रतिक्रिया दी है और अपने बेटे के ‘संस्कारों’ पर गर्व जताया है।

ट्विटर का सहारा लेते हुए, लव सिन्हा ने ‘बिहार के लोगों की सेवा करने’ का अवसर प्रदान करने के लिए महागठबंधन के नेताओं का धन्यवाद दिया। उन्होंने अपनी मां पूनम सिन्हा के साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिन्होंने लखनऊ से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव 2019 लड़ा था।

शत्रुघ्न सिन्हा खुद लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बीजेपी से अलग हो गए थे और कांग्रेस से पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। उनके बेटे लव को पटना साहिब के अंतर्गत आने वाले बांकीपुर से बीजेपी के तीन बार के विधायक नितिन नवीन के खिलाफ खड़ा किया गया है। बांकीपुर सीट जूनियर शॉटगन के लिए मुश्किल सीट होने वाली है क्योंकि इसे बीजेपी का गढ़ माना जाता है। इस सीट पर बीजेपी के मौजूदा विधायक नवीन ने 2005 से जीत हासिल की है जबकि उनके पिता नवीन किशोर प्रसाद सिन्हा ने 1995 से बीजेपी की तरफ से इस सीट पर कब्ज़ा जमाया था।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020

28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान किया जाएगा। कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए, मतदान का समय एक घंटे बढ़ा दिया गया है। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

एनडीए ने अपने सीट साझा करने के फार्मूले की घोषणा कर दी है: बीजेपी 121 सीटों पर और जदयू 115 पर चुनाव लड़ेगी, जबकि जीतन राम मांझी की एचएएम 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी की सीटों पर वीआईपी पार्टी को शामिल किया जाएगा। महागठबंधन ने तेजस्वी यादव को अपना सीएम चेहरा घोषित किया है और राजद-कांग्रेस ने 144-70 सीटों के बंटवारे पर सहमति जताई है। 

साथ ही तीन अन्य कम्युनिस्ट पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली हैं। इसके अलावा तीन अन्य गठबंधन भी हैं जो इस साल चुनाव लड़ेंगे जिसमें प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (पीडीए) – जाप, एएसपी, एसडीपी और बीएमपी, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक सेक्युलर अलायंस (यूडीएसए) – एआईएमआईएम-एसजेडी और बीएसपी-आरएलएसपी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.