Breaking NewsGadgetsTECHNOLOGY

कार्तिक आर्यन ने तो’ड़ा चाइनीज मोबाइल ब्रांड OPPO से नाता, ऐसा करने वाले पहले बॉलीवुड सेलिब्रिटी

मुंबई. ‘लुका छुपी’ और ‘लव आज कल’ जैसी फिल्मों के अभिनेता कार्तिक आर्यन ने चाइनीज मोबाइल ब्रांड ओप्पो से नाता तोड़ लिया है। उन्होंने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन बुधवार को एक फोटो साझा कर संकेत जरूर दे दिए। वहीं, ट्रेड के जानकारों ने इसकी पुष्टि की है और बताया कि बॉलीवुड से ऐसा करने वाले वे पहले सेलिब्रिटी बन गए हैं।

कार्तिक ने आईफोन के साथ फोटो साझा की

बुधवार दोपहर करीब 2 बजे कार्तिक ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की, जिसमें उनके हाथ में आईफोन नजर आ रहा था। इस फोन से वे अपनी खिड़की से बादलों की फोटो खींच रहे थे। इसके बाद मीडिया के साथ-साथ कार्तिक के फैन्स ने भी ये कयास लगाने शुरू कर दिए कि उन्होंने चाइनीज मोबाइल ब्रांड का विज्ञापन करना छोड़ दिया है।

कयास लगाने के पीछे कारोबारी करार

दरअसल, बतौर सेलिब्रिटी अगर आप किसी ब्रांड के एम्बेसडर हैं तो कारोबारी करार के तहत सोशल मीडिया पर किसी और ब्रांड को प्रमोट नहीं कर सकते। अगर कोई ऐसा करता है तो वह कानूनी मुश्किल में पड़ सकता है।

ट्रेड के जानकार क्या बोले

दैनिक भास्कर ने इसे लेकर ट्रेड के जानकारों से बात की तो उन्होंने पुष्टि कर दी कि कार्तिक ओप्पो से बाहर हो गए हैं। ऐसा उन्होंने भारत और चीन के बीच मौजूदा तनाव के चलते किया है। कार्तिक यह कदम उठाने वाले पहले बॉलीवुड सेलिब्रिटी बन गए हैं। माना जा रहा है कि कार्तिक से प्रेरित होकर बाकी सेलेब्स में देशहित में यह कदम उठा सकते हैं।

18 जून को CAIT ने की थी चाइनीज ब्रांड छोड़ने की अपील

15 जून को गलवान वैली में चीनी सेना के हमले में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे। इसके तीन दिन बाद 18 जून को CAIT यानी कॉन्फिडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेड्स ने ओपन लेटर लिखकर सेलिब्रिटीज से चीनी ब्रांड्स के एंडोर्समेंट छोड़ने की अपील की थी।

CAIT का ओपन लेटर।
इस लेटर में कुछ नाम और ब्रांड भी मेंशन किए गए थे, जो इस प्रकार हैं:-

सेलिब्रिटी ब्रांड
आमिर खान, सारा अली खान, विराट कोहली – Vivo
दीपिका पादुकोण, कटरीना कैफ, बादशाह, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रणबीर कपूर – Oppo
रणवीर सिंह – Xiaomi
सलमान खान, आयुष्मान खुराना और श्रद्धा कपूर – Realme
सेलेब केचाइनीज ब्रैंड्स एंडॉर्समेंट पर ये भी पढ़ें

विरोध सिर्फ शब्दों तक /क्या सेलिब्रिटीज चाइनीज ब्रैंड्स का प्रचार करते रहेंगे? चीनी प्रोडक्ट के विज्ञापन से करोड़ों कमाने वाले सलमान खान, दीपिका पादुकोण-रणबीर सिंह जैसे किसी स्टार ने नहीं किया विज्ञापन छोड़ने का ऐलान

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.