Breaking NewsMUZAFFARPUR

MUZAFFARPUR: ऑटो पर आठ से दस यात्री सवार, नियमों की उड़ रहीं ध’ज्जियां…

मुजफ्फरपुर : ऑटो परिचालन शुरू होते ही नियमों की ध’ज्जियां उड़नी शुरू हो गई हैं। शारीरिक दूरी के आदेश का उल्लंघन होता रहा। आठ से दस लोगों को बैठाया गया। शहर से लेकर गांव तक के रूटों पर ऐसा ही मंजर रहा। ग्रामीण क्षेत्रों में चालकों ने मनमानी की। कई ने मनमाना किराया भी वसूला। इसको लेकर चालक व यात्रियों के बीच तकरार होती रही। जीरोमाइल चौक पर कई ऑटो पर आठ से दस लोगों को बैठाकर परिचालन किया गया।

पुलिस के सामने से नियमों का उल्लंघन कर गुजरते रहे ऑटो

ऑटो चालकों ने परिवहन सचिव के नियमों का खूब उल्लंघन किया। कई जगहों पर पुलिस के सामने से ये गुजरे। झपहां चौक पर एक ऑटो चालक को पुलिस ने रोका तो वह रफ्तार बढ़ाकर भाग निकला। अघोरिया बाजार चौक पर भी पुलिस के सामने से कई ऐसे ऑटो गुजरते रहे, लेकिन जवान मूकदर्शक बने रहे। कच्ची-पक्की चौक पर भी यही मंजर रहा। पुलिस के सामने से नियमों का उल्लंघन करते ऑटो गुजरते रहे। ज्ञात हो कि सार्वजनिक परिवहन के तहत ऑटो का परिचालन शुरू करने का आदेश दिया गया है। परिवहन सचिव ने ऑटो पर दो यात्रियों के साथ ही परिचालन की अनुमति दी है, लेकिन अधिकतर ऑटो चालकों ने इसे नजरअंदाज किया।

सम-विषम संख्या को भी किया गया नजरअंदाज

परिवहन सचिव ने ऑड-ईवन फार्मूले के तहत ऑटो के परिचालन की अनुमति दी है। विषम अंक (1, 3, 5, 7, 9) ऑटो के परिचालन के लिए सोमवार, बुधवार व शुक्रवार और सम अंक (0, 2, 4, 6, 8) के परिचालन के लिए मंगलवार, गुरुवार व शनिवार का दिन निर्धारित किया गया है। यानी गुरुवार को सम अंक वाले ऑटो का परिचालन होना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सभी ऑटो सड़क पर आ जाने से निर्देश की अवहेलना होती रही।

मास्क को भी किया नजरअंदाज, संक्रमण का बढ़ा खतरा

ऑटो से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए मास्क को अनिवार्य किया गया है। चालकों को भी इसे सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया गया है। लेकिन, अधिकतर ने इसे नजरअंदाज किया। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

————————

इनसेट :

संघ ने पड़ाव इंचार्ज को दिया

निर्देश पालन कराने का टास्क

मुजफ्फरपुर ऑटो रिक्शा कर्मचारी संघ ने बैरिया स्थित कार्यालय में सभी ऑटो पड़ाव इंचार्ज की बैठक की। संघ के अध्यक्ष एआर अन्नू व महासचिव मो. इलियास इलू ने सभी इंचार्ज को परिवहन सचिव के निर्देशों का पालन कराने का जिम्मा दिया। कहा गया है कि ऑटो पर दो से अधिक यात्रियों को नहीं बैठाया जाए। ऐसा करने वाले चालकों की जानकारी संघ को दें। कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.