Breaking NewsDELHIHARYANA

COVID-19: दिल्ली के क्वारेंटिन सेंटर से भागा युवक हरियाणा में पकड़ा गया…

नई दिल्ली. दिल्ली के एक क्वारेंटिन सेंटर (Quarantine Center) से फरार 22 वर्षीय युवक को हरियाणा में पकड़ लिया गया है.  पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि युवक को शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. लेकिन पूछताछ में उसने दावा किया कि उसने अपनी एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया था, जिनकी मौत कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) के चलते हुई थी. इसके बाद युवक को पृथक वास में रखा गया था.

पुलिस ने कहा कि आरोपी युवक और उसके साथी को दूध के खाली डिब्बों में शराब की तस्करी करने के मामले में शादीपुर इलाके से गत 10 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. आरोपी हरियाणा के सोनीपत का निवासी है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल के क्वारेंटिन सेंटर से बुधवार शाम फरार हो गया था और पैदल ही हरियाणा (Haryana) के सांपला (Sampla) पहुंच गया. बाद में, उसे वहां से पकड़ कर वापस दिल्ली लाया गया.

चार लोगों को मालवाहक ट्रक से पकड़ लिया था

बता दें कि बीते 17 अप्रैल को इंदौर में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था. मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में पुलिस ने इंदौर के क्वारंटाइन सेंटर से भागे दो कोविड-19 (COVID-19) संक्रमित समेत चार लोगों को मालवाहक ट्रक से पकड़ लिया था. कहा जा रहा था कि वे मालवाहक ट्रक से अपने गृहराज्य उत्तर प्रदेश पहुंचने की कोशिश कर रहे थे. सीएसपी पुनीत गहलोत ने शुक्रवार को बताया कि 40 से 60 वर्ष की उम्र के चार लोगों को इंदौर से करीब 550 किलोमीटर दूर मुरैना जिले में बृहस्पतिवार की देर रात को पकड़ा गया है.

उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य विभाग की पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें से दो लोग जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.” सीएसपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले चारों लोग एक ट्रक में सवार होकर अपने गृहराज्य में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे. यह ट्रक उत्तर प्रदेश में ही रजिस्टर्ड है. ट्रक के चालक और क्लीनर को भी चारों लोगों के साथ मुरैना में मेडिकल निगरानी में रखा गया है और उनकी सेहत की जांच की जा रही है.

राजेंद्र नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज
गहलोत ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर से भागे चारों लोगों के खिलाफ इंदौर के राजेंद्र नगर पुलिस थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 188 (सरकारी अधिकारी का आदेश नहीं मानना), धारा 270 (ऐसा घातक कार्य करना जिससे किसी जानलेवा बीमारी का संक्रमण फैलने का खतरा हो) और अन्य सम्बद्ध धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया, “क्वारंटाइन सेंटर से भागे एक व्यक्ति की तलाश जारी है. वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित है.”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.