BankBreaking News

जब बैंक ऑफ इंडिया का ATM उगलने लगा 5 गुना ज्‍यादा पैसा, निकालने वालों की लग गई कतार

कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक ATM में तकनीकी खराबी आ गई. इसके बाद एटीएम (ATM) में जितनी रकम डाली जाती थी, उससे 5 गुना ज्‍यादा राशि बाहर आने लगी. यदि उपभोक्ता ने 500 रुपए एटीएम से निकालने के लिए टाइप किया तो उसे पांच गुना अधिक 2500 रुपए मिले. ऐसे में जैसे ही इस बात की जानकारी आसपास के इलाकों में फैली तो लोग पैसे निकालने के लिए एटीएम के बाहर कतार में खड़े हो गए. फिर क्या था, देखते ही देखते एटीएम से 15 लाख रुपए (15 Lakh Rupees) निकाल लिए गए.

जानकारी के मुताबिक, मामला कुशीनगर जिले के सेवरही कस्बा स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का है. एटीएम से 15 लाख रुपए निकाले जाने के बाद बैंककर्मियों को संदेह हुआ. इसके बाद निकासी जांच की गई तो तकनीकी खराबी सामने आई. यह देख बैंककर्मियों के होश उड़ गए. आनन-फानन में बैंककर्मियों ने एटीएम से रुपये निकालने वालों का डिटेल खंगाला और पुलिस को तहरीर सौंपी. तहरीर देने के बाद कुछ उपभोक्ताओं ने बैंक पहुंच कर रुपये वापस कर दिए. दिलचस्‍प है कि पांच गुना अधिक निकली रकम की संबंधित बंखाते से भी कटौती नहीं हो रही थी.

तहरीर के बाद जांच में जुटी पुलिस
अब सेवरही पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कुछ उपभोक्ताओं से रुपये भी वापस करा दिए हैं. पुलिस द्वारा रुपये वापसी कराने पर कुछ अन्य लोगों ने भी रुपये वापस कर दिए. एसओ सेवरही उमेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है. बैंककर्मियों से मिली तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. एटीएम से अधिक निकासी करने वालों को चिह्नित कर रुपये वापस कराया जाएगा. बता दें कि अब यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.