AccidentBIHARBreaking NewsSTATE

बिहार : भी’षण सड़क हा’दसे में 15 की मौ’त, 42 लोग घा’यल, मैट्रिक के परीक्षार्थियों की भी गई जान

PATNA : सोमवार के बाद मंगलवार का दिन भी बिहार में सड़क हा’दसों के नाम रहा. मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में हुई रोड एक्’सीडेंट में कुल 15 लोगों की मौत हो गई. जबकि साढ़े 3 दर्जन लोग ज’ख्मी हो गए. सड़क हा’दसे में घा’यल सभी 42 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लये भर्ती कराया गया है. मरने वालों में कई छात्राएं भी शामिल हैं, जो परीक्षा खत्म होने के बाद अपने घर लौट रही थीं. कटिहार में 6, बेगूसराय में 4, सीवान में 3, समस्तीपुर और सारण में एक-एक लोगों की मौत हुई है. आपको बता दें कि बीते दिन सोमवार को भी राज्य के विभिन्न जिलों में हुए सड़क हा’दसों में कुल 12 लोगों की जान गई थी.  जबकि 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. कल कटिहार में पांच, सुपौल में दो, पटना, आरा, गया, बेगूसराय और नालंदा में एक-एक लोगों की मौत हुई थी. 

मंगलवार को पहली घटना कटिहार जिले के कुर्सेला थाना इलाके में हुई. सुबह दो वाहनों के बीच हुई भी’षण ‘ट’क्कर में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि इस हादसे में 3 अन्य लोग जख्मी हो गए, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी लोग समस्तीपुर जिले के रोसड़ा के रहने वाले हैं. बताया जाता है कि रोसड़ा शहर के गोलाघाट निवासी शिवजी महतो की छोटी पुत्री की शादी के लिए लड़का देखने के लिए  स्कॉर्पियो से सवार होकर 9 लोग कटिहार के फुलवरिया गए थे. वहां से लौटने के दौरान राष्ट्रीय राजममार्ग संख्या 31 पर कोसी पुल के पास तेज रफ्तार से सामने से आ रहे ट्रक से स्कॉर्पिय की सीधी टक्कर हो गई. 

दूसरी बड़ी घटना बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के जीरो माइल की है, जहां रोसरा मुख्य मार्ग एसएच-55 के हनुमान मंदिर के बोलेरो और बस की जोरदार टक्कर में 4 छात्राओं की मौत हो गई. जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि मरने वाली सभी छात्राएं समस्तीपुर जिले के बिथान थाना क्षेत्र के उजान गांव की रहने वाली हैं. 

इस घटना के संबंध में जानकारी मिली है कि एक ही बोलेरो पर सवार होकर परीक्षार्थी लौट रहे थे. बोलेरो जैसे ही खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के सागीचौक इसमइला के समीप पहुंची कि सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई. हादसे में 4 छात्राओं की मौत हो गई. जबकि 6 को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

तीसरी घटना सीवान जिले के सराय ओपी थाना इलाके की है, जहां चमड़ा गोदाम के पास बाइक और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर हो गई, जिसमें एक ही परिवार के 3 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. मृतकों में 12 साल की एक बच्ची, 13 साल का एक बच्चा और 23 साल का एक युवक शामिल है. बताया जा रहा है कि सीवान के एमएम कॉलोनी में किराए की मकान पर रहने वाली एक महिला अपने तीन बच्चों को लेकर के एक बाइक पर सवार होकर सारण के मशरख प्रखंड में अपने बीमार ससुर को देखने के लिए जा रही थी.

उधर समस्तीपुर जिले के सरायरंजन थाना क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई. जिले के सरायरंजन मुहल्ला निवासी 25 वर्षीय इंदु देवी अपने दरवाजे पर बर्तन धो रही थी.इसी बीच तेज रफ्तार कार की चपेट में आकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दूसरी ओर सारण के मशरक थाना क्षेत्र में भी एक युवक की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सीवान जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के खेरवां गांव निवासी कृष्णा पर्वत का 30 वर्षीय पुत्र धर्मेंद्र पर्वत मोटरसाइकिल से अपनी दुकान मशरक जा रहा था. इसी दौरान मशरक-मलमलिया शीतलपुर राजकीय राजमार्ग 73 पर बनसोही ग्रामीण बैंक के समीप एक नियंत्रित ट्रक ने मोटरसाइकिल में टकर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. 

सासाराम के शिवसागर थाना क्षेत्र के घोरघट के पास एनएच पर हुए एक हादसे में 9 लोग जख्मी हो गए. घायलों में 5 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं. बताया जा रहा है कि एक अनियंत्रित ट्रक ने मैजिक में टक्कर मार दी, जिसके कारण ये घटना हुई. सभी घायल एक ही परिवार के हैं और कैमूर जिला के कुदरा थाना अंतर्गत ‘नाटी’ गांव से एक मैजिक पर सवार होकर सासाराम के तकिया बाजार में बर्थडे पार्टी में शामिल होने के लिए जा रहे थे.

सुपौल जिले के जदिया थाना क्षेत्र में भी एक भीषण सड़क दुर्घटना हुई. उत्तर रजगांव के पास एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो की टक्कर से 15 लोग घायल हो गए. घायलों को त्रिवेणीगंज अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल 7 लोगों को सदर अस्पताल में रेफर किया गया. सदर अस्पताल में 3  लोगों की स्थिति नाजुक बनी हुई है. 

औरंगाबाद जिले के जम्होर थाना क्षेत्र के सिसोदिया गांव के पास अनियंत्रित होकर नहर में ट्रैक्टर पलट गई. इस घटना में 2 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है. घायलावस्था में दोनों को इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है. घायलों में 12 वर्षीय पिंटू बच्चा और एक अन्य युवक शामिल है. दोनों घायलों की पहचान ओबरा थाना के चपरी गांव निवासी मदन के रूप में की गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.