Breaking News

निर्माण में मानक के अनुसार नहीं हुआ सामग्री का इस्तेमाल:बिहटा-सरमेरा स्टेट हाईवे पर बन रहे ओवरब्रिज का गिरा गर्डर, दो घायल

नौबतपुर में बिहटा-सरमेरा स्टेट हाईवे 78 पर रुस्तमगंज गांव के समीप बन रहे ओवरब्रिज का गर्डर साेमवार दाेपहर अचानक से भर-भराकर गिर गया। इस दाैरान वहां काम कर रहे दाे मजदूर रामसागर (26) और ओम (50) जख्मी हाे गए। दाेनाें काे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। रामसागर ज्यादा जख्मी है। उसने बताया कि गर्डर की शटरिंग दस दिन पहले ही खाेली गई थी।

स्थानीय लाेगाें का आराेप है कि ओवरब्रिज के निर्माण में मानक के अनुरूप सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया गया। इसी कारण शटरिंग खुलते ही गर्डर टूटकर गिर गया। इसके गिरने से दूसरा गर्डर भी टेढ़ा हाे गया है। यह ओवरब्रिज करीब डेढ़ किलोमीटर लंबा बन रहा है। ओवरब्रिज चेचौल गांव से शुरू होकर एनएच 139 और पटना सोन नहर को क्रास करते हुए रुस्तमगंज गांव के सामने समाप्त होता है।

दूसरा गर्डर भी टेढ़ा, डेढ़ किमी लंबा बन रहा ओवरब्रिज

…हाे सकता था बड़ा हादसा

काम कर रहे मजदूर बद्री ने बताया कि अन्य मजदूरों के साथ रामसागर और ओम गर्डर के ऊपर काम कर रहा था। टिफिन का समय होने पर सभी मजदूर ओवरब्रिज से उतर नीचे नाश्ता करने चले आये थे। रामसागर और ओम ज्यों ही उतरकर कुछ दूर आगे बढ़े कि गर्डर अचानक से भर-भराकर गिर पड़ा। अगर गर्डर टिफिन से पहले या बाद में गिरता ताे बड़ा हादसा हाेता।

एनएचएआई बना रही फ्लाईओवर

बिहटा के कन्हौली से रामनगर तक की सड़क पटना रिंग रोड का पार्ट है। इस सड़क को राज्य सरकार ने दो लेन बनाया था। इसको सिक्स लेन में बदलने के लिए एनएचएआई के द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इस दौरान फ्लाई ओवर के सिमेंटेड गर्डर गिरने घटना हुई है। इस संबंध में पूछे जाने पर एनएचएआई के डीजीएम मनोज कुमार ने कुछ बोलने से इनकार किया है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.