Breaking News

Muz / बेतरतीब सड़क काटने से पूरा शहर तबाह:सीवरेज पाइप व ऑप्टिकल फाइबर बिछाने के लिए सड़कें हो रहीं छलनी

स्मार्ट सिटी के अनस्मार्ट वर्क से शहर तबाह है। सीवरेज पाइप व ऑप्टिकल फाइबर बिछाने के लिए शहर की सड़काें काे छलनी किया जा रहा है। जगह-जगह सड़क ताेड़ देने से जहां लाेगाें काे चलने में परेशानी हाे रही है। वहीं, सड़क काटने के बाद निर्माणस्थल पर धूल की वजह से सांस लेना मुश्किल हाे गया है। निगम की ओर से एक बार जाे पानी का छिड़काव हाे रहा है, उसका असर कुछ ही मिनट तक रह रहा है। कंपनीबाग राेड में एक लेन सड़क को बंद कर सीवरेज पाइप बिछाने की वजह से ट्रैफिक की समस्या है।

सीवरेज पाइपलाइन बिछाने के दौरान जिस ग्रीन कवर का इस्तेमाल हाे रहा है, वह धूल काे नहीं राेक पा रहा है। इस रास्ते से गुजरने वाले लोगों के चेहरे व कपड़े धूल से भर जा रहे हैं। दाे दिनाें से इस रास्ते जाने से लाेग कतरा रहे हैं। निर्माण एजेंसी का कहना है कि पानी छिड़काव का काेई असर नहीं है। एक-दाे बार ताे हम लाेग भी पानी छिड़काव का रहे है। इसका भी काेई फायदा नहीं दिख रहा। कंपनीबाग चाैक काे चार दिन पहले बिना किसी सूचना के हाॅस्पिटल राेड बंद कर दिया गया। चार दिन बाद भी कंपनीबाग-हाॅस्पिटल राेड काे नहीं खाेला गया है।

अब भी स्मार्ट सिटी के अधिकारी यह बताने की स्थिति में नहीं है कि शनिवार काे भी हाॅस्पिटल राेड चालू हाे सकेगा या नहीं। वैकल्पिक मार्ग के तहत कलेक्ट्रेट हाेकर लाेगाें की आवाजाही हाे रही है। लक्ष्मी चाैक पर भी सीवरेज लाइन बिछाने के लिए कटर चलाया जा रहा है। दूसरी ओर,सिकंदरपुर में भी एफसीआई के बाद सीवरेज लाइन बिछाने की तैयारी है।

पंकज मार्केट के सामने गली में जलापूर्ति के लिए खोदे गड्ढे को भरने की हुई खानापूर्ति
जवाहर लाल राेड से गाेपालजी राेड हाेते हुए पंकज मार्केट के सामने वाली गली में जलापूर्ति के लिए गड्ढा किया गया। जिसे भर दिया गया है। इसके बावजूद पहले की तरह लाेगाें काे इस रास्ते आने-जाने में सुविधा नहीं है। आदर्श विद्या मंदिर गाेपालजी राेड से धाेबिया गली में कुछ दूर तक काम पूरा हुआ है। कुछ जगह काम चल रहा है। जिसकी वजह से लाेगाें काे आने-जाने में परेशानी हाे रही है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.