Breaking News

बांका में आज जीविका द्वारा रोजगार मेला का आयोजन:नन-मैट्रिक और मैट्रिक पास युवाओं को भी मिलेगी तुरंत नौकरी

बांका जिले के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है।इन युवाओं के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जीविका द्वारा अब रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। 25 नवंबर शुक्रवार को अमरपुर के कठेल मैदान में जीविका विभाग द्वारा इसका आयोजन होगा। इस बेरोजगार मेले में जीविका के माध्यम से कई कंपनियां भाग लेंगी।अगर आप इसमें भाग लेना चाहते हैं तो आप जरूरी कागजात लेकर वहां पहुंच सकते हैं और अपना पंजीयन करा सकते हैं।

दरअसल, बांका जिले के लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए जीविका द्वारा कई तरह की पहल की जा रही है।इसी कड़ी में रोजगार मेले का भी आयोजन किया जा रहा है। जीविका की ओर से लगातार इसतरह के रोजगार मेले का आयोजन विभिन्न प्रखंडों में कराया जा रहा है। जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक अजीत कुमार ने बताया कि ग्रामीण युवाओं को स्वरोजगार, रोजगार एवं फ्री आवासीय कौशल प्रशिक्षण देने के लिए 25 नवंबर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसका आयोजन कठेल मैदान पंचायत भवन इंगलिश मोड़ अमरपुर में किया जा रहा है।

रोजगार मेले में 18 से 45 वर्ष तक के अभियर्थि भाग ले सकते है। इन लोगों को इनकी योग्यता के अनुसार नौकरी मिलेगी। इसमें नन-मैट्रिक, मैट्रिक, आठवीं पास, इंटरमीडिएट, स्नातक और एमए पास युवाओं को भी रोजगार मिलेगा।डीपीएम ने बताया कि रोजगार मेले में भाग लेने के लिए शैक्षणिक योग्यता का प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, दो पासपोर्ट साईज का फोटो, राशन कार्ड या जीविका समूह का बचत पासबुक एवं सादे कागज में अपना बायोडाटा लिखकर लाना अनिवार्य है.

लगातार हो रहा आयोजन

जिले में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए लगातार रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. नियोजनालय की ओर से ज्यादातर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इन रोजगार मेले में बड़ी संख्या में युवा भाग ले रहे हैं. इसमें से बहुत युवाओं को अब तक रोजगार मिल गया है. श्रम संसाधन विभाग की ओर से आईटीआई कैंपस में रोजगार मेले का अक्सर आयोजन किया जाता है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.