Breaking News

पति से अलग पत्नी का धर्म! जबरन धर्मांतरण के लिए सिस्टर ने देवी-देवताओं की मूर्तियां जलाईं

संभल. जबरन धर्म परिवर्तन की कोशिश का एक मामला उत्तर प्रदेश के संभल जिले से आया है. धर्मांतरण नहीं किए जाने पर हिंदुओं के घर में घुसकर हिंदू धर्म के देवी देवताओं की मूर्तियां व तस्वीरें जलाने के भी आरोप लगाए गए हैं. जबरन धर्मांतरण के लिए प्रताड़ित करने और हिंदू देवी देवताओं के अपमान की खबर के बाद तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. हालांकि, डीएम के आदेश पर एसडीएम और सीओ ने जांच शुरू कर दी है. वहीं, एसपी चक्रेश मिश्रा ने जांच का परिणाम सामने आने के बाद कार्रवाई की बात कही है.

इस मामले के बारे में बताया जा रहा है कि एक महिला पर ईसाई बनाने का दबाव बनाया जा रहा था. चर्च की सिस्टर पर घर में घुस कर हिंदू धर्म के देवी देवताओं की तस्वीरें और मूर्तियां जलाने का आरोप लगा है. अपनी तरह का बेहद गंभीर मामला नखासा थाना के गांव सिरसा नाल का है.

बताया जा रहा है कि यहां का निवासी विलियम ईसाई है और उसकी पत्नी सुनीता हिंदू. विलियम के अनुसार, अलग धर्म होने के बावजूद पत्नी हिंदू देवी-देवताओं की पूजा करती है; जबकि वह ईसाई धर्म मानता है. धर्म को लेकर दोनों में कोई झगड़ा नहीं है और दोनों खुश हैं. बीते दिनों गांव स्थित चर्च के स्कूल की दो सिस्टर उनके घर पहुंचीं और देवी देवताओं की तस्वीरों पर थूका हिंदू देवी देवताओं की प्रतिमा और तस्वीरें जला दीं.

आरोप है कि सिस्टर, विलियम की पत्नी को जबरन ईसाई बनाने का दबाव बना रही थी. जिसके बाद विलियम ने अपनी पीड़ा का वीडियो वायरल किया. इस पर पुलिस भी एक्टिव हुई. विलियम की पत्नी ने भी जबरन धर्मांतरण कराने को हिंदू देवी देवताओं के अपमान का आरोप लगाते सिस्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को तहरीर दी है. भाजपा नेता हरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे तथा कार्रवाई का भरोसा दिया.

विलियम को कहना है कि अब वह भी हिंदू बनेगा. इन लोगों का कुछ नहीं पता; क्योंकि जैसे मूर्तियां जलाईं वैसे उसकी पत्नी को भी जला सकते ह़ैं. मामले पर एसपी ने स्कूल में बच्चों से हुए विवाद से इस मामले के पैदा होने की आशंका जताई. वहीं यह भी कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद सही स्थिति सामने आएगी जिसके बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.