Breaking News

तेलंगाना BJP के ट्वीट से बिहार की राजनीति गरमाई

जदयू नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी मीटिंग में शामिल हुए थे। कार्यक्रम में उनके स्वागत की तस्वीरें सामने आई हैं। तेलंगाना BJP के सोशल मीडिया हैंडल से 2 जुलाई को एयरपोर्ट पर उनके स्वागत की तस्वीरें पोस्ट की गई हैं। कहा यह भी जा रहा केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह अपने विभाग से जुड़े एक कार्यक्रम में भाग लेने हैदराबाद गए थे। वहां एयरपोर्ट पर भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने आ रहे नेताओं के स्वागत में पोस्टर लगाए गए थे। उसके सामने ही केंद्रीय मंत्री होने के नाते आरसीपी सिंह का भी स्वागत कर दिया गया।

हालांकि, आरसीपी सिंह ने इस बात से इंकार करते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकारिणी में शामिल होने का कोई मतलब ही नहीं है। उनके हैदराबाद में विभागीय कार्यक्रम थे, साथ ही वो तिरुपति भी जा रहे थे।

केंद्रीय मंत्री का एयरपोर्ट पर स्वागत हुआ होगा, बैठक में नहीं थे- नितिन नवीन

हैदराबाद की बैठक में शामिल हुए बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने साफ कहा कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह हमारी बैठकों में शामिल नहीं हुए थे। हो सकता है उनका एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया हो। चुंकी एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल होने वाले डेलीगेट्स के स्वागत के लिए प्लेटफार्म बनाया गया था। आरसीपी सिंह केंद्र में मंत्री हैं। उस दिन उनका भी आने का कार्यक्रम था। तो वहां उनका स्वागत किया गया होगा। मैं पूरी बैठक में था हमारी कार्यक्रमों में केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह शामिल नहीं हुए थे।

मामले में हंगामा होने पर भाजपा के राज्यसभा सांसद व बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने इसे ‘पूरी तरह से भ्रामक समाचार’ करार दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बयान जारी करते हुए कहा कि RCP सिंह सरकारी कार्यक्रम के सिलसिले में हैदराबाद आए होंगे और एयरपोर्ट पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत कर दिया।

7 जुलाई को राज्यसभा में है आखिरी दिन

नरेंद्र मोदी सरकार में स्टील मंत्री और जेडीयू नेता आरसीपी सिंह का राज्यसभा कार्यकाल 7 जुलाई को खत्म हो रहा है। इसके बाद वो केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री रहेंगे या नहीं रहेंगे, इस पर सस्पेंस है। हालांकि आरसीपी सिंह 7 जुलाई के बाद यदि मंत्री रहते हैं तो, यह बीजेपी की कृपा होगी। नियम के मुताबिक छह महीने तक बिना किसी सदन के सदस्य रहे मंत्री रह सकते हैं। लेकिन, इन छह महीनों में लोकसभा या राज्यसभा का सदस्य बन जाना अनिवार्य है। जदयू ने आरसीपी सिंह की जगह खीरू महतो को राज्यसभा का सदस्य बना दिया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.