Breaking News

कोरोना पाबंदी, स्कूल, मॉल और नाइट कर्फ्यू पर फैसला आज

राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति का आंकलन करने के लिए शनिवार को क्राइसिस मैनेजमेंट समूह (CMG) की बैठक होगी। इसमें कोरोना संक्रमण की स्थिति पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। इससे पहले शुक्रवार को भी मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में बैठक हुई थी, लेकिन इसमें प्रतिबंधों के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया था। संभव है कि राज्य में घटते कोरोना के केस को देखते हुए सरकार प्रतिबंधों में ढील दे सकती है। इसमें मुख्य रूप से राज्य की शिक्षण संस्थाओं के खोलने का निर्णय प्रमुख हो सकता है।

शुक्रवार को हुई बैठक में बंद शिक्षण संस्थानों को खोलने के संबंध में निर्णय लिए जाने का कयास लगाया जा रहा था। दरअसल, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने 7 फरवरी से राज्य के सारे शिक्षण संस्थान खोले जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि विभाग पूरी क्षमता के साथ शिक्षण संस्थान खोलने के लिए पक्षधर है। ताकि ऑफलाइन कक्षा की व्यवस्था फिर से बहाल हो। हालांकि, उन्होंने कहा था कि अंतिम निर्णय आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिया जाएगा।

पटना में लगातार दूसरे दिन 100 से कम आए कोरोना के केस

पटना में लगातार दूसरे दिन कोरोना के केस 100 से कम मिले हैं। शुक्रवार को राज्य में सबसे अधिक पटना में 85 मरीज मिले हैं। दूसरे स्थान पर मधेपुरा है, जहां 73 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन्हीं दोनों जिलों में संक्रमण दर 1 प्रतिशत से अधिक है। बिहार में 33 दिन के बाद कोरोना के नए मरीजों की संख्या 500 से नीचे आ गई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.