Breaking NewsUTTAR PRADESH

कौन हैं सपा में शामिल हुए भारत के सबसे लंबे आदमी? अखिलेश ने भी खिंचाई फोटो

Dharmendra Pratap Sing joined SP : यूपी चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद से कई नेता अलग-अलग दलों में शामिल हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश में भाजपा के बड़े नेताओं जैसे स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान, समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद एक ऐसा व्यक्ति की चर्चा जोरों पर जो हाल ही में समाजवादी पार्टी की सदस्यता हासिल की है. भारत के सबसे लंबे व्यक्ति माने जाने वाले धर्मेंद्र प्रताप सिंह अखिलेश यादव की पार्टी में शामिल हो गए हैं. सिंह 8 फीट 1 इंच की ऊंचाई के साथ देश के सबसे लंबे व्यक्ति होने का दावा करते हैं. पार्टी ने सिंह की अखिलेश यादव सहित समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ पोज देते हुए एक तस्वीर ट्वीट की है. सबसे लंबे आदमी का विश्व रिकॉर्ड 8 फीट 11 इंच से ज्यादा है. 

जानिए धर्मेंद्र प्रताप सिंह के बारे में कुछ खास बातें:

-भारत का सबसे लंबा आदमी धर्मेंद्र प्रताप सिंह प्रतापगढ़ जिले के नरहरपुर कसियाही गांव का निवासी है, जहां उनका समाजवादी पार्टी में शामिल होना उन्हें फिर से सुर्खियों में ला दिया है, वहीं वे अपने कद के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं. उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है. यह राजनीति में उनका आधिकारिक रूप से पदार्पण है, लेकिन वे समाजवादी पार्टी से जुड़े थे और चुनाव अभियानों में वे आकर्षण बने रहे क्योंकि लोग उनके साथ तस्वीरें लेना चाहते थे.

-धर्मेंद्र प्रताप सिंह की दो बहनें और भाई हैं. उन्होंने एक बार कहा था कि हालांकि वह अपने कद के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन यह उनके जीवन में भी एक बाधा है. कोई उससे शादी नहीं करना चाहता और न ही कोई उसे नौकरी देता है. एक बार उन्होंने कहा था कि वह कार्यालयों और इमारतों में प्रवेश नहीं कर पाते हैं.  

-मास्टर्स डिग्री धारक धर्मेंद्र प्रताप जीवन यापन के लिए दिल्ली और मुंबई जाते थे.  यहां भी लोग उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए आ जाते थे

-धर्मेंद्र प्रताप 2013 में एक कार दुर्घटना के बाद लंबे समय तक बीमार रहे. वर्ष 2019 में उन्होंने अहमदाबाद के केडी अस्पताल में एक हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी करवाई. फिलहाल वह स्वस्थ है

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.