Breaking NewsInternational

दुबई एयरपोर्ट पर बड़ा हा’दसा टला! भारत जाने वाले दो विमान टकराने से बाल-बाल बचे, जांच के आदेश

निकाय द एयर एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन सेक्टर ने 9 जनवरी को दुबई हवाई अड्डे पर करीब-करीब टक्कर होने की स्थिति की जांच शुरू की है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत जाने वाली दो उड़ानें एक रनवे पर पांच मिनट के अंतराल में टेक-ऑफ के लिए निर्धारित की गई थीं. हालांकि समय रहते टेक-ऑफ को तुरंत खारिज कर दिया गया, जिससे सैकड़ों लोगों की जान बच गई. समाचार एजेंसी एएनआई ने शुक्रवार को यह जानकारी दी

घटना से अवगत एक व्यक्ति ने एएनआई को बताया, “दुबई से हैदराबाद की ओर जाने वाली उड़ान संख्या EK-524 रनवे 30R से टेक-ऑफ के लिए तेज हो रहा था, उसी समय चालक दल ने एक विमान को उसी दिशा में तेज गति से आते देखा. टेक-ऑफ को तुरंत एटीसी द्वारा अस्वीकार करने का निर्देश दिया गया, जिसके बाद विमान सुरक्षित रूप से धीमा हो गया और टैक्सीबे N4 के माध्यम से रनवे का रास्ता क्लियर किया, जो कि रनवे को पार कर गया था. दुबई से बेंगलुरु के लिए अमीरात की एक अन्य उड़ान EK-568 जो प्रस्थान के लिए तैयारी कर रही थी, को उसी रनवे 30R से टेक-ऑफ करना था.”

बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट ने उड़ान भरी और हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट प्रतीक्षा करने के लिए टैक्सी बे में वापस चली गई. अमीरात एआईआर 9 जनवरी को इस तरह के सुरक्षा उल्लंघन की पुष्टि करते हुए कहा कि इस घटना में किसी विमान को कोई भी क्षति नहीं हुई थी.

एयरलाइन ने कहा, “9 जनवरी को, उड़ान संख्या EK524 को हवाई यातायात नियंत्रण (ATC) द्वारा दुबई से प्रस्थान करने पर टेक-ऑफ को अस्वीकार करने का निर्देश दिया गया था और यह सफलतापूर्वक पूरा हुआ.” मामले की आंतरिक जांच भी शुरू कर दी गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.