BIHARBreaking NewsSTATE

दिल्ली से पटना आ रही मगध एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में मची अफरातफरी

पटना. बड़ी खबर राजधानी पटना से सटे बिहटा से है जहां नई दिल्ली से पटना आ रही मगध एक्सप्रेस (Magadh Express) की एक बोगी में आग लग गई. गुरुवार को गाड़ी बिहटा स्टेशन (Bihta Station) से गुजर रही थी इसी दौरान ट्रेन में शार्ट सर्किट से आग लग गई. आग लगते ही गाड़ी में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गई. ट्रेन को बिहटा स्टेशन पर खड़ी कर आग पर काबू पाया गया. अगलगी में गाड़ी के D1 कोच को मामूली रूप से क्षति पहुंची है क्योंकि आग को समय रहते काबू में कर लिया गया था.

आग लगने से यात्रियों को कोई क्षति नहीं हुई है लेकिन गाड़ी में थोड़ी देर के लिए भगदड़ का माहौल कायम हो गया. बताया जाता है कि ट्रेन से काफी धुआं उठ रहा था जिसके बाद यात्री काफी डर गए थे. दानापुर के डीआरएम प्रभात कुमार ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि D1 कोच में स्मोकिंग हुई थी जिसके बाद बिहटा में ही गाड़ी रोककर आग पर काबू पा लिया गया. बताया जाता है कि दोपहर के 12 बजकर 5 मिनट में आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद तुरंत रेलवे के कर्मचारियों ने इस पर तुरंत ही काबू पा लिया.

ट्रेन काफी देर तक बिहटा स्टेशन पर खड़ी थी. ट्रेन के पायलट रामबाबू सिंह ने बताया कि D1 कोच में आग लगने के बाद यात्रियों में काफी भगदड़ का माहौल हो गया था जिसके बाद बिहटा स्टेशन पर गाड़ी रोका गया और उसके बाद आग पर काबू पाया गया. यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी. फिलहाल सभी यात्री सुरक्षित बताए जाते हैं और टेक्निकल जांच के बाद बिहटा से गाड़ी पटना के लिए खोली जाएगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.