Breaking News

#MUZ : भाजपा द्वारा ‘समरसता दिवस’ के रूप में मनाई गयी बाबा साहेब अंबेडकर की 65वीं पुण्यतिथि

MUZAFFARPUR : भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को जिले के सभी 41 संगठनात्मक मण्डलों में भारतरत्न बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की 65वीं पुण्यतिथि समरसता दिवस पर दलित बस्ती के बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री का वितरण किया। स्थानीय जूरन छपरा स्थित जिला भाजपा कार्यालय में अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बाबा साहेब के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर भाजपा नेताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि भारत रत्न बाबा साहेब अम्बेडकर ने भारत को एक सर्वस्पर्शी, सर्व समावेशी संविधान देकर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की नींव रखी थी, जिससे देश का हर नागरिक समान अधिकार के साथ अपने सपनों को साकार कर सके।
उन्होंने कहा कि बाबासाहेब एक मनीषी, योद्धा, नायक, विद्वान, दार्शनिक, समाजसेवी एवं धैर्यवान व्यक्तित्व के धनी थे। वे अनन्य कोटि के नेता थे, जिन्होंने अपना समस्त जीवन समग्र भारत की कल्याण कामना में उत्सर्ग कर दिया. खासकर भारत के 80 फीसदी दलित सामाजिक व आर्थिक तौर से अभिशप्त थे, उन्हें अभिशाप से मुक्ति दिलाना ही डॉ. अंबेडकर का जीवन संकल्प था।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि बाबा साहब का मुल मंत्र था शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो.बाबासाहेब का स्पष्ट मानना था कि समता मुलक समाज की स्थापना किये बिना राष्ट्र के विकास की कल्पना के बारे में सोच ही नहीं सकते है। हमें बाबा साहब के मार्गदर्शन पर चलना चाहिए। अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष फेकू राम ने कहा कि भारत रत्न भीमराव अंबेडकर राष्ट्रवाद के प्रखर प्रवक्ता, दलित-शोषित-वंचित समाज के मसीहा, नवीन भारत निर्माण के मार्गदर्शक थे। वहीं मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता मुकेश पासवान ने कहा की आज हम सभी को संकल्पित भाव से बाबा साहेब के आदर्शों व विचारों को समाजिक जीवन में आगे बढाने का संकल्प व प्रेरणा लेनी चाहिए.

कार्यक्रम में मोर्चा के क्षेत्रीय प्रभारी योगेंद्र राम, जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू ने भी अपने विचार रखें. कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार तथा धन्यवाद ज्ञापन जिला मंत्री संजीव कुमार ने किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से देवांशु किशोर, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, सुजीत कुमार, अभिषेक सौरभ, हरी किशोर बैठा, शशि भूषण रजक, दिनेश पासवान, मो अलीमुद्दीन चुन्नू, मिथिलेश कुमार, संतोष कुमार रजक, पिंटू कुशवाहा, रघुवंश कुमार,मनोज नेता आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.