BIHARBreaking NewsSTATE

मोतिहारी : कोविड टीका का दूसरा डोज़ लेकर अब सुरक्षित महसूस कर रही हैं अंकिता वर्मा

कोविड टीका का दूसरा डोज़ लेकर अब सुरक्षित महसूस कर रही हैं अंकिता वर्मा

  • कहा भ्रम से बचें, कोविड टीके से कोई परेशानी नहीं 
    –  कोविड 19 टीका लेकर तीसरे लहर से हुई सुरक्षित

मोतिहारी, 15 सितंबर। शहर के गंडक कॉलोनी निवासी गृहिणी 27 वर्षीय अंकिता वर्मा ने कोविड -19 संक्रमण से बचने के लिए दूसरे डोज़ की वैक्सीन लेकर खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें  किसी प्रकार की कोई परेशानी भी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि कोविड का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में बिना कोविड वैक्सीनेशन के पूरी सुरक्षा सम्भव नहीं है। अतः मैं खुद सदर अस्पताल में टीकाकरण कराकर, अपने परिचितों को कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण की सलाह देती   हूं।


टीकाकरण कराकर अब सुरक्षित महसूस करती हूं-
अंकिता वर्मा ने बताया कि मुझे लगा कि अब कोविड 19 ख़त्म हो गया। अब किसी को भी टीकाकरण की आवश्यकता नहीं है, इसलिए मैं टीकाकरण से बचती थीं। क्योंकि मुझे लगा कि अब कोरोना खत्म हो जाएगा, परन्तु समाचार पत्रों, टीवी, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जानकारी होती है कि अभी भी केरल, गुजरात, मुंबई, दिल्ली सहित कई राज्यों की स्थितियां ठीक नहीं है। वहीँ कुछ परिचितों ने बताया था, कि  टीकाकरण के बाद बुखार, बदन दर्द जैसी कुछ दिक्कतों का कुछ दिनों तक सामना करना पड़ा। ये सब सुनकर मैं कोरोना टीका से बचती थीं। परन्तु जब अपने परिवार के सदस्यों, संबंधियों व पड़ोसियों को टीकाकरण कराते देखा तो मुझे भी लगा कि अब मुझे भी टीकाकरण कराना चाहिए। तब मैंने मोतिहारी के सदर अस्पताल में टीकाकरण कराना उचित समझा, और पति के कहने पर टीकाकरण कराकर अब सुरक्षित महसूस करती हूं।


आसानी से उपलब्ध है कोरोना का टीका-
मैं अखबारों में लगातार पढ़ती हूँ कि मोतिहारी शहर में जिलाधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार आंगनबाड़ी केंद्रों, सरकारी स्कूलों में 18 वर्ष , एवं 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का टीकाकरण हो रहा है । उन्होंने कहा कि हमारे शहर में आसानी से उपलब्ध है कोरोना का टीका। सदर अस्पताल में नमिता कुमारी, एवं रंजना कुमारी द्वारा टीकाकरण किया जा रहा है। अंकिता ने बताया कि – महिलाओं और युवाओं की टीकाकरण के प्रति रुचि देखी जा रही है । इस केंद्र पर पूरी  साफ सफाई के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है । यहाँ महिलाएं भी पुरुषों के मुकाबले अच्छी संख्या में टीकाकरण करा रही   हैं। जो कोरोना महामारी को हराने में काफी मददगार साबित होगा। 
कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण बेहद आवश्यक :
अंकिता वर्मा ने कहा कोविड से बचने के लिए देश मे चल रहा टीकाकरण बेहद सुरक्षित एवं प्रभावी है । सभी को टीका अवश्य लगवाना चाहिए ।
टीकाकरण के बाद भी मास्क लगाना है जरूरी :
गृहिणी अंकिता वर्मा ने कहा कोविड 19 से बचाव के लिए लोगों को टीकाकरण कराना चाहिए, वहीं किसी भी जगह पर जाने से पहले मास्क जरूर लगाने चाहिए । इस बात का जरूर ध्यान दें कि आपका मास्क उतरने न पाए। खांसने और छींकने वाले लोगों से रहें दूर। बिना आवश्यक कार्य के घरों से बाहर न जाएं । भीड़ में न जाएं ।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.