BIHARBreaking NewsSTATE

मुजफ्फरपुर DM प्रणव कुमार ने पंचायत चुनाव-2021 की तैयारियों को लेकर की समीक्षात्मक बैठक

समाहरणालय मुजफ्फरपुर।

जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने पंचायत चुनाव-2021 की तैयारियों को लेकर आज अपने कार्यालय कक्ष में समीक्षात्मक बैठक की।

सभी कोषांगों के वरीय अधिकारियों एवं नोडल अधिकारियों के साथ बैठक में बारी-बारी से सभी कोषांगों द्वारा कार्य की प्रगति की समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए ।

बैठक में कार्मिक कोषांग, प्रशिक्षण कोषांग, वाहन कोषांग,विधि व्यवस्था एवं सामग्री कोषांग के अलावे अन्य कोषांगों द्वारा किए गए कार्य की समीक्षा की गई।जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कोषांग के वरीय पदाधिकारी एवं नोडल अधिकारी अपने कार्यो के निर्वहन में गंभीरता बरतें और आयोग के निर्देशानुसार अपने कार्यों /दायित्वो का निर्वहन करें।उन्होंने मतगणना कार्य के सफल संचालन के मद्देनजर कई आवश्यक निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने मतदान मतगणना केंद्रों पर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं मतगणना का कार्य को सफलतापूर्वक संचालन को लेकर वरीय पदाधिकारी एवं नोडल अधिकारियों को टैग करने का निर्देश दिया। स्वीप कोषांग के नोडल अधिकारी को निर्देशित किया गया कि पंचायत निर्वाचन के संबंध में मूलभूत जानकारी मतदाताओं एवं अभ्यर्थियों के बीच देना सुनिश्चित करें। इस हेतु आंगनवाड़ी सेविका /सहायिका के माध्यम से पंचायत स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जाए
बैठक में मीडिया कोषांग की भी समीक्षा की गई एवं निर्देश दिया गया कि आयोग के दिशा निर्देश के आलोक में आवश्यक कार्यो का निष्पादन किया जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन कार्यों में थोड़ी भी लापरवाही एवं शिथिलता बर्दाश्त नही की जाएगी। पंचायत चुनाव में विधि-व्यवस्था के संधारण को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। यह भी निर्देश दिया कि असामाजिक तत्वों एवं चुनाव को प्रभावित करने वाले उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध अभी से ही कार्रवाई सुनिचित किया जाए। प्रखंड स्तर पर कोषांग पूरी सक्रियता के साथ कार्य करे।
बैठक में उप विकास आयुक्त आशुतोष द्विवेदी ,सहायक समाहर्ता श्रेष्ठ अनुपम, डीआरडीए निदेशक चंदन चौहान ,जिला पंचायती राज पदाधिकारी ,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह,डीआईओ नवीन कुमार सुमन के साथ सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.