Breaking NewsWEST BENGAL

ममता तीसरी बार बनीं मुख्यमंत्री, राज्यपाल धनखड़ ने दिलाई शपथ

  • तीसरी बाद मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कोरोना से मुकाबला उनकी पहली प्राथमिकता 
  • 10:49(IST)ममता का शपथग्रहण, क्या ‘राजधर्म’ का पालन करेंगी?  
  • 10:47(IST)टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली. बुधवार को कोलकाता स्थित राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शपथ दिलाई. ममता का शपथ ग्रहण कार्यक्रम कोविड प्रोटोकॉल के चलते बहुत ही संक्षिप्त था.
  • 10:40(IST)पश्चिम बंगाल: टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी कोलकाता के राजभवन पहुंचीं.
  • 10:32(IST)टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी राजभवन पहुंच गई हैं. वह थोड़ी ही देर में तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी.
  • 08:30(IST)टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी ने यहां पार्टी मुख्यालय में हुई विधायकों की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘नव-निर्वाचित सदस्य छह मई को विधानसभा में शपथ लेंगे.’ हाल ही में संपन्न पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी 292 में से 213 सीटें जीतकर लगाकर तीसरी बार सत्ता में आई है. भाजपा को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है.
  • 08:30(IST)धनखड़ ने ट्वीट किया था, ‘टीएमसी द्वारा ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल की 17वीं विधानसभा का नेता चुने जाने का संप्रेषण मिलने के बाद बनर्जी को पांच मई पूर्वाह्न 10 बजकर 45 मिनट पर मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के लिये राजभवन आमंत्रित किया गया है.’ तृणमूल विधायकों ने मौजूदा विधानसभा के अध्यक्ष विमान बनर्जी को नयी विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष चुना है. 
  • 08:30(IST)पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को यह जानकारी दी थी कि 5 मई को ममता का शपथ ग्रहण होगा. उन्होंने कहा था कि कोविड-19 संकट के चलते समारोह में कुछ ही व्यक्ति उपस्थित रहेंगे. धनखड़ ने ट्वीट किया था, ‘मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुझसे मुलाकात की और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा सौंपा, जिसे स्वीकार कर लिया गया. उनसे वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया गया है .’
  • 08:28(IST)अधिकारी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी आमंत्रित किया गया है. तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि राजभवन में पांच मई को सुबह 10:45 बजे होने वाले शपथग्रहण समारोह में पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और पार्टी के वरिष्ठ नेता फिरहाद हाकिम के भी शामिल होने की उम्मीद है. सूत्रों ने कहा कि शपथ ग्रहण करने के तुरंत बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी, जहां उन्हें कोलकाता पुलिस सलामी देगी. 

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री (CM, West Bengal) के तौर पर शपथ ग्रहण किया. कोविड-19 महामारी के चलते शपथ ग्रहण समारोह बेहद सादगी भरा हुआ. पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, निवर्तमान सदन के नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान और माकपा के वरिष्ठ नेता बिमान बोस को कार्यक्रम का निमंत्रण भेजा गया था.

राजभवन में पांच मई को सुबह 10:45 बजे होने वाले शपथग्रहण समारोह में पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और पार्टी के वरिष्ठ नेता फिरहाद हाकिम के भी शामिल हुए. सूत्रों ने कहा कि शपथ ग्रहण करने के तुरंत बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी, जहां उन्हें कोलकाता पुलिस सलामी देगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.