Breaking NewsUTTAR PRADESH

नहीं चला मिस इंडिया रनर अप दीक्षा सिंह के ग्लैमर का जादू, बीजेपी प्रत्याशी ने हराया

जौनपुर. उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) में इस बार सियासी रोमांच देखने को मिला. जौनपुर (Janunpur) में भी पंचायत चुनाव में ग्लैमर, बाहुबल और धनबल का तड़का लगा हुआ था. एक तरफ जहां कई प्रत्याशियों ने रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की तो वहीं कई प्रत्याशियों को हार का सामना भी करना पड़ा. कई सियासी दिग्गजों  के साथ ही ग्लैमर की दुनिया से जुड़ी मिस इंडिया 2015 की रनर अप दीक्षा सिंह (Miss India Runner Up Diksha Singh) ने भी अपनी साख दांव पर लगा रखी थी. लेकिन उन्हें भी अपनी सियासी पारी की पहली इनिंग में ही हार का सामना करना पड़ा.

बक्सा विकासखंड के वार्ड नंबर 26 से मिस इंडिया फेमिना 2015 की रनरअप दीक्षा सिंह किस्मत आजमा रही थी. दीक्षा सिंह को पंचायत चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. इस वार्ड से भाजपा समर्थित प्रत्याशी नगीना सिंह ने लगभग 2000 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. दीक्षा सिंह को पंचायत चुनाव में पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा.

विकास का किया था वादा
बता दें कि दीक्षा सिंह ने पंचायत चुनाव के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा था कि जौनपुर में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है. ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की स्थिति बदतर है. वह लगातार जमीनी मुद्दों को लेकर चुनाव प्रचार कर रही थी. उन्होंने कहा था कि खुद के घर को भी साफ करने के लिए झुकना पड़ता है, इसलिए मैं अपने गांव आई हुईं। मुझे पता है कि गांव की समस्या क्या है. मैं जीतने के बाद विकास के लिए काम करूंगी.

लंदन रिटर्न बहू को भी मिली हार
इसके अलावा पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय पारसनाथ यादव की छोटी पुत्र वधू उर्वशी यादव भी बरसठी के वार्ड संख्या 51 से दावेदारी पेश कर रही थी. लंदन रिटर्न उर्वशी यादव पंचायत चुनाव को लेकर उत्साहित थी. लेकिन वार्ड संख्या 51 से बसपा समर्थित प्रत्याशी प्रीति पाल ने बाजी मार ली. प्रीति पाल ने यह चुनाव 492 वोट से जीता. उर्वशी सिंह यादव को यहां तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.