Breaking NewsNational

बड़ी खबर : तेजी से बदल रहा मौसम, इन राज्यों में बारिश के आसार तो हिमाचल के लिए IMD ने जारी किया येलो अ’लर्ट

देश में मौसमी उतार-चढ़ाव जारी है। देश के कई हिस्सों में गर्मी से लोग परेशान है तो कहीं पर बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया है। यूपी के ज्यादातर इलाकों में मौसम सुहाना बना हुआ है वहीं जम्मू और हिमाचल के कई इलाकों में बारिश का अ’लर्ट जारी है। उधर झारखंड में मौसम विभाग की तरफ से बारिश का अ’लर्ट दिया है। वहीं बात अगर राजधानी दिल्ली की करें तो यहां पर भी लगातार मौसम बदल रहा है। हालांकि, बीच-बीच में तेज हवा और आंधी-तूफान के आने से गर्मी के तपिश से लोगों को राहत जरूर  मिली है। 

रिमझिम बारिश ने बदला प्रयागराज का मौसम 

यूपी के प्रयागराज मेंरात से चल रही हवाओं के साथ सुबह से हल्की बारिश और फिर देर तक रिमझिम ने मौसम अचानक बदल दिया। बादल छाए हुए होने के साथ यहां पर हल्की बारिश भी दर्ज हुई है। वहीं गोरखपुर में भी  कुछ स्‍थानों पर हल्‍की बूंदा-बांदी भी हो सकती है। दिन का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस व न्‍यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है। 

जम्मू के पीरपंचाल रेज में बारिश के आसार 

देश में पश्चिमी विक्षोभ का दबाव बढ़ने लगा है। अभी तक पूरे जम्मू-कश्मीर में तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा है। वहीं रिपोर्ट की मानें तो आज यानी सोमवार को पीरपंचाल रेंज में बारिश के आसार हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू में आंशिक बादल छाए रहेंगे तो कश्मीर मौसम साफ रहने के बाद बादल छाएंगे।

हिमाचल में दो दिन आंधी और बिजली गिरने का येलो अलर्ट (Himachal Weather Update)

हिमाचल प्रदेश में दो दिन हुई हल्की राहत जरूर मिली है। आगामी दो दिनों के दौरान भी प्रदेश में बारिश व आंधी की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार 4 व 5 मई को प्रदेश के चार जिलों में आंधी व आसमानी बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

4 मई को सोलन और सिरमौर जबकि पांच अप्रैल को कांगड़ा, शिमला, सोलन और सिमौर के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज यानी सोमवार को प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी व वर्षा जबकि निचले क्षेत्रों में एक दो स्थानों पर वर्षा की संभावना है। 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.