BIHARBreaking NewsDARBHANGASTATE

चार बड़े मॉल को प्रशासन ने किया सील, कोरोना गाइडलाइन की उड़ा रहे थे ध’ज्जियां

DARNBHANGA : इस वक्त एक बड़ी खबर बिहार के दरभंगा से सामने आ रही है, जहां प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने वालों पर कड़ा एक्शन लिया है. प्रशासनिक टीम ने शहर के चार बड़े मॉल को सील कर दिया है. 











सोमवार को दरभंगा शहरी क्षेत्र के चार मॉल को कोविड-19 के प्रोटोकॉल के उल्लंघन, मास्क और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने के मामले में जिला प्रशासन ने सील किया है. उनके प्रबंधकों को भी हिरासत में लिया लेकर, उनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 से 60 एवं आईपीसी की धारा 188 के तहत तहत कार्रवाई जिला प्रशासन करेगी. जिन मॉल को सील किया गया है उनमें निवान, सिटीकार्ट और  मेगा शॉप शामिल हैं. 









उधर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल (डीएमसीएच) के आईसीयू वार्ड में 25 बेड की सुविधा बढ़ाई गई है. इसके साथ ही अब आईसीयू में यहां 32 बेड की क्षमता हो गई है. सोमवार को जिलाधिकारी त्यागराजन एसएम ने डीएमसीएच में स्थापित ऑक्सीजन गैस प्लांट का भी निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान उपस्थित बीएमसीआईसीएल के अभियंताओं ने ऑक्सीजन प्लांट को चालू किया. इब इससे डीएमसीएच खुद प्रतिदिन 45 सिलिंडर ऑक्सीजन का निर्माण कर सकेगा. यहां ऑक्सीजन प्लांट चालू हो जाने से डीएमसीएच को आईसीयू के हर बेड पर ऑक्सीजन मिलता रहेगा. बढ़ते कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए यह सुविधा बढ़ाई गई है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.