BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर : अगले चार दिन तक आसमान में छाए रहेंगे बादल, कहीं-कहीं हो सकती हल्की बारिश

डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग ने अगले 11 अप्रैल तक के लिए यह पूर्वानुमान जारी किया है। उसके अनुसार पूर्वानुमान की अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल आ सकते हैं। तराई क्षेत्रों खासकर मधुबनी और दरभंगा के एक-दो स्थानों पर  9-10 अप्रैल को हल्की बूंदाबूंदी हो सकती है। इस अवधि में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है। अधिकतम तापमान 37 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमान 21 से 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। सापेक्ष आद्र्रता सुबह में 50 से 60 प्रतिशत तथा दोपहर में 30 से 40 प्रतिशत रहने की संभावना है। इस अवधि में औसतन 10 से 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से अगले चार दिनों तक पुरवा हवा चलेगी। उसके बाद एक दिन पछिया हवा चलने की संभावना है।

किसान को सुझाव

किसानों को सुझाव दिया गया है कि 9-10 अप्रैल को हल्की बूंदाबांदी की संभावना को देखते हुए गेहूं की कटनी तथा दौनी में सावधानी बरतें। कटी फसल एवं दाने को सुरक्षित स्थानों पर भंडारित करें। 

मिस्कॉट पीएसएस इलाके में आज सात घंटे बंद रहेगी बिजली

मिस्कॉट पावर सब स्टेशन इलाके में 11 केवीए नया तार लगाने के लिए बुधवार को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक अघोरिया बाजार चौक फीडर की बिजली बंद रहेगी। एमआइटी इलाके के ब्रह्मपुरा फीडर में सुबह 11 से शाम चार बजे तक आपूर्ति बाधित रहेगी। मंगलवार को बेला-मुशहरी फीडर में कई बार ट्रिपिंग हुई। इस दौरान आधे-आधे घंटे के लिए बिजली गुल हुई। मीनापुर के मदारीपुर कर्ण गांव में पिछले दो दिनों से बिजली की खराब स्थिति है। उक्त गांव के शंभू कुमार ने बताया कि शाम होते ही ट्रिपिंग शुरू हो जाती है। इधर साहेबगंज के मोरहर गांव में शाम को काफी देर तक बिजली गुल हो गई। 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.