BIHARBreaking NewsSTATE

डाक विभाग की नई पहल: वाट्सएप पर कीजिए ऑर्डर, डाकिया घर पर पहुंचाएगा गया का प्रसिद्ध तिलकुट

मकर संक्रांति (Makar Sankranti) का पर्व नजदीक है। इसमें तिलकुट (Tilkut) की मांग रहती है। बात जब तिलकुट की हो तो गया (Gaya) की चर्चा भला कैसे न हो? इस मांग को पूरा करने के लिए डाक विभाग (Department of Post) ने पहल की है। अब डाकिया डाक के साथ तिलकुट भी लाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। डाक विभाग ने गया के एक तिलकुट ब्रांड से करार किया है। जल्‍दी ही ग्राहकों के ऑर्डर के लिए वाट्सएप नंबर जारी कर दिए जाएंगे। वाट्सएप नंबर पर ऑर्डर करने पर डाक विभाग उसके अनुसार तिलकुट घर पर पहुंचाने की व्‍यवस्‍था करेगा।

गया का तिलकुट बेचेगा डाक विभाग

डाक विभाग का बिहार परिमंडल गया का तिलकुट बेचने जा रहा है। इसकी तैयारी हो चुकी है। तिलकुट की बिक्री पटना के जीपीओ में एक सप्ताह के अंदर शुरू हो जाने की उम्मीद है। लोग वाट्ससएप नंबर पर ऑर्डर कर गया का तिलकुट अपने घर पर भी मंगा सकते हैं। बिहार परिमंडल के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल अनिल कुमार ने इसका निर्देश दे दिया है।

बिक्री के लिए लोकप्रिय ब्रांड से किया करार

खास बात यह है कि डाक विभाग गया के अलावा किसी अन्‍य जगह का तिलकुट नहीं बेचेगा। इसके लिए विभाग ने गया के एक प्रसिद्ध तिलकुट ब्रांड से समझौता किया है। तिलकुट एक और आधा किलो के पैक में उपलब्ध कराए जाएंगे। चीफ पोस्ट मास्टर रासबिहारी राम ने बताया कि पटना जीपीओ में इसकी बिक्री की तैयारी पूरी हो चुकी है।

ऑर्डर के लिए जारी किया जाएगा वाट्ससएप नंबर

तिलकुट के ऑर्डर लेने के लिए डाक विभाग वाट्ससएप नंबर जारी करने जा रहा है। इस पर उपभोक्ता ऑर्डर देकर डाकिये के जरिए तिलकुट मंगा सकते हैं। इसके अलावा पटना जीपीओ में तिलकुट की नगद बिक्री भी की जाएगी। अभी तिलकुट का मूल्‍य तय नहीं किया गया है। हालांकि, इसकी दर बाजार से प्रतिस्पर्धी ही रहेगी, यह तय है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.