BIHARBreaking NewsSTATE

तबादले के बाद भी एक ही स्थान पर जमे पुलिसकर्मियों पर होगी का’र्रवाई, DGP ने सभी जिलों के SP को दिया स’ख्त निर्देश

PATNA :  बिहार के पुलिसकर्मियों को अब सतर्क होने की जरूरत है. राज्य के डीजीपी एसके सिंघल ने सभी जिलों के एसपी और एसएसपी को स’ख्त निर्देश दिया है कि वैसे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी, जो तबादले के बावजूद पुराने स्थान पर जमे हुए हैं. डीजीपी ने ऐसे पुलिसकर्मियों के खि’लाफ कड़ा रुख अ’ख्तियार करने को कहा है.

बिहार के डीजीपी एसके सिंघल ने ट्रांसफर हुए पुलिसकर्मियों को का’र्रवाई करने का आदेश देने के साथ-साथ उन पर कार्रवाई की रिपोर्ट की भी मांग की है. ट्रांसफर के बावजूद भी ऐसे पुलिस अधिकारी और जवान को हर हाल में उन्हें ट्रांसफर वाले स्थान पर योगदान देना होगा, नहीं तो उनके खि’लाफ का’र्रवाई की जाएगी.

डीजीपी सिंघल ने स्थानांतरित पुलिसकर्मियों को विरमित करने के आदेश देने के साथ इस पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी तबल की है. 10 दिनों के अंदर सभी एसएसपी, एसपी और कार्यालय प्रधान से इसकी जानकारी भेजने को कहा गया है. 

डीजीपी एसके सिंघल की ओर से जारी आदेश के मुताबिक स्थानांतरित पुलिस कर्मियों को 1 जनवरी 2021 के प्रभाव से निश्चित रूप से विरमित करना है.  ऐसे कर्मियों के जनवरी का वेतन नए स्थान से ही जारी करने का आदेश भी उन्होंने दिया है. बावजूद इसके यदि पुलिसकर्मी नए स्थान पर योगदान नहीं देते हैं तो उन पर कार्रवाई होगी. 

बिहार के डीजीपी ने साफ किया है कि नियंत्री पदाधिकारी यदि ससमय विरमित नहीं करते हैं और जनवरी का वेतन भुगतान उसी जिला या इकाई से होता है तो नियंत्री पदाधिकारी को दोषी माना जाएगा. उनके विरुद्ध इस आदेश के उल्लंघन के लिए कार्रवाई होगी. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.