BIHARBreaking NewsSTATE

Breaking : कोरोना सं’क्रमित जीतन राम मांझी को ऑक्सीजन सपोर्ट पर, पटना एम्स में हैं एडमिट

बिहार में कुल कोरोना संक्र’मितों की संख्या 251926 है, जबकि 245828 अभी तक ठीक हो चुके है। राज्य में सर्वाधिक संक्रमित राजधानी पटना में 48561 संक्रमित मिले है। पिछले 24 घंटे में 114808 कोरोना सैंपल की जांच हुई , जिसमें 622 नए संक्रमित मिले। सर्वाधिक संक्रमित 241 पटना में मिले। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी एम्स में भर्ती हैं। कोरोना का लक्षण पाए जाने के बाद से उनका एम्स में इलाज चल रहा है। एम्स ने उनके बारे में जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा है कि वे ऑक्सीजन पर हैं।

डॉक्टरों की टीम उनका इलाज करने में जुटे हैं। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, इसलिए ऑक्सीजन लगाया गया। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वहीं मंगलवार को एम्स में 24 नए कोरोना मरीज एडमिट हुए जबकि दो की इलाज के दौरान मौ’त हो गई। एम्स ने 12 मरीजों को ठीक कर डिस्चार्ज कर दिया। इधर, अच्छी बात यह है कि एम्स में कोरोना इंजेक्शन का जो ट्रायल चल रहा है, उसमें 92 लोगों पर ट्रायल किया गया, इनमें एम्स के दो डॉक्टर भी शामिल हैं।

कुल मिलाकर 983 लोगों पर ट्रायल हो चुका है। इधर एनएमसीएच में एनएमसीएच में कोरोना के एक पॉजिटिव मरीज की मौ’त हो गई और 850 सैंपल की जांच में 11 की रिपोर्ट पोजिटिव आई। पीएमसीएच के कोरोना वार्ड में मंगलवार को 34 मरीज भर्ती थे। प्राचार्य डॉ.विद्यापति चौधरी के अनुसार 34 मरीज भर्ती है। किसी भी मरीज की कोरोना से मृत्यु नहीं हुई है। दो मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।


Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.