BIHARBreaking NewsCRIMEMUZAFFARPURSTATE

मीनापुर में पूर्व वार्ड सदस्य को दौ’ड़ा कर ब’दमाशों ने मा’री दो गो’ली, मौ’त

मुजफ्फरपुर : मीनापुर थाना क्षेत्र के छपरा-नरमा मार्ग में शाहपुर मोड़ के निकट कोइली पंचायत के पूर्व वार्ड सदस्य व किसान 50 वर्षीय पारस प्रसाद को बाइक सवार बदमाशों ने दौड़ा कर गोली मार दी। वे हथौड़ी थाना क्षेत्र के नरमा बाजार से सब्जी व सब्जी का बिचड़ा बेच कर साइकिल से घर लौट रहे थे। एक गो’ली लगने के बाद बचाव के लिए शोर मचाते हुए सड़क किनारे लगभग 15 फीट पानी भरे गड्ढे में लुढ़क गया, लेकिन ब’दमाशों ने पीछा कर उनके सिर में दूसरी गो’ली मा’र दी जिससे घ’टनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। भागने के दौरान एक बद’माश की चप्पल मृतक के सिर के नीचे दबी होने के कारण छूट गई। सूचना मिलने के बाद मीनापुर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गांव में हुए विवाद में हत्या की बात सामने आ रही है। लू’टपाट के साक्ष्य नहीं मिले हैं। मृतक की जेब में पांच सौ रुपये ही मिले हैं। घटनास्थल से पुलिस ने बदमाशों की छूटी चप्पल व एक खोखा बरामद किया है। मृ’तक के पुत्र रीतिक कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसमें गांव के ही बालकिशन प्रसाद सहित चार लोगों को आरोपित बनाया गया है। प्राथमिकी में आ’रोप लगाया गया है कि चार-पांच दिनों पहले आरोपितों ने घर पर चढ़कर ह’त्या की ध’मकी दी थी। पुलिस ने आरोपित बालकिशन को गि’रफ्तार कर लिया है।

नर्सरी व सब्जी की खेती करते थे पारस : खरहर नयाटोला गांव निवासी पारस प्रसाद छोटे किसान थे। वे सब्जी के बिचड़ा की नर्सरी व सब्जी की खेती करते थे। बिचड़ा व सब्जी बेचने वे प्रतिदिन हथौड़ी थाना के नरमा बाजार पर जाते थे। नरमा बाजार पर उनकी एक छोटी दुकान भी थी। बाजार से वे हर दिन शाम में साइकिल से घर लौटते थे। सोमवार की शाम भी वे नरमा बाजार से साइकिल से घर लौट रहे थे।

डेढ़ साल पहले गांव के ही किसान दीपनारायण की गोली मा’रकर की ह’त्या : डेढ़ साल पहले पारस प्रसाद के बगलगीर व किसान दीपनारायण प्रसाद की मुकसुदपुर गांव के निकट गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कई ग्रामीणों को आरोपित बनाया गया था।

28 दिनों में जिले में गोली मारकर चौथी व मीनापुर में दूसरी हत्या : 28 दिनों में जिले में गोली मारकर हत्या की यह चौथी व मीनापुर थाना क्षेत्र में दूसरी घट’ना है। 13 दिसंबर को मीनापुर थाना के पानापुर ओपी क्षेत्र के रघई पुल के निकट पटना के ईंट व्यवसायी योगेंद्र कुमार को बाइक सवार बदमाशों ने गोलियों से भून दिया। यह घटना तब घटी जब वे अपने पैतृक गांव पूर्वी चंपारण जिला के राजेपुर थाना क्षेत्र के नकरदेवा गांव से भतीजी की शादी समारोह के बाद स्कार्पियो से अपनी पत्नी व बच्चों के साथ पटना लौट रहे थे। दूसरी घटना 23 दिसंबर की रात कांटी थाना क्षेत्र के लसगरीपुर के निकट बाइक लूट के दौरान करजा थाना के बड़कागांव निवासी प्लंबर शराफत हुसैन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। तीसरी वारदात कुढ़नी थाना क्षेत्र के परेया गांव में 25 दिसंबर की शाम में घटी। बदमाशों ने लू’टपाट के दौरान खाद-बीज व्यवसायी प्रभाकर झा की गो’ली मा’रकर ह’त्या कर दी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.