BIHARBreaking NewsCRIMESTATE

दहेज के लिए बहू की ह’त्या, ससुराल वालों ने पहले बे’रहमी से पी’टा, फिर ज’हर देकर मा’र डाला

BETTIAH :  पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया में ससुराल वालों ने दहेज के लिए बहू की ह’त्या कर दी. 5 लाख रुपये के लिए विवाहिता को उन्होंने पहले बे’रहमी से पी’टा और फिर उसे जहर देकर मा’र डाला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है. मामले की छानबीन की जा रही है.

घटना बेतिया के नवलपुर थाना इलाके की है, जहां  खैरटिया गांव में ससुराल वालों ने नवविवाहिता गुलशन खातून (21)  को जान से मार डाला. इस घ’टना के संबंध में शनिचरी ओपी क्षेत्र के बकुचिया गांव के रहने वाले शेख अनवारूल ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी गुलशन की शादी 2 वर्ष पहले साल 2018 में खैरटिया के रहने वाले शेख मेराज से हुई थी.

मृतक महिला के पिता ने आगे बताया कि शादी के समय उपहार में 1.70 लाख नकद, बाइक, सोने की चेन, भैंस आदि दिया गया था. इसके बावजूद भी ससुराल घर बनाने के नाम पर 5 लाख रुपये मांग रहे थे. असमर्थता जताने पर लड़की की पि’टाई की जाती थी. बेटी ने ग्रामीण से फोन करवा इसकी सूचना सुबह में दी थी.   इसी बीच आधी रात को मुखिया ने सूचना दी कि उनकी पुत्री की ह’त्या कर दी गई . 

एसडीपीओ मुकुल परिमल पाण्डेय ने बताया कि नवलपुर पुलिस ने शव को पोस्टमा’र्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है. हत्या के आरोपी घर छोड़ कर फरार हैं. हत्या के आरोपी घर छोड़ कर फरार हैं। परिजनों की शिकायत पर एफाईआर दर्ज कर छानबीन की जा रही है. पिता ने बेटी के ससुर शेख अमजद, पति शेख मेराज, भैंसुर शेख इमरोज, देवर शेख शहजाद, दीया दिन चांद तारा, सास आदि पर दहेज के लिए जहर देकर ह’त्या करने का आरोप लगाया है. 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.